Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच Justin Langer ने अचनाक दिया इस्तीफा, Pak दौरे से पहले टीम को लगा बड़ा झटका

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कोच ने अचानक करार खत्म होने से पहले ही इस्तीफा दे दिया है जबकि उन्हें एक सफल कोच माना जा रहा था.

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच Justin Langer ने अचनाक दिया इस्तीफा, Pak दौरे से पहले टीम को लगा बड़ा झटका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एशेज सीरीज (Ashes Series) में हार मिलने के बाद हाल ही में इंग्लैंड के कोच ने इस्तीफा दिया था लेकिन जीतने वाली टीम आस्ट्रेलिया के कोच जस्टिस लैंगर (Justin Langer) ने सभी को चौंकाते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. लैंगर की मैनेजमेंट कंपनी डायनामिक स्‍पोर्ट्स एंड एंटरटेनमेंट ग्रुप ने बताया है कि जस्टिन लैंगर ने ऑस्‍ट्रेलियाई पुरुष टीम Australian Cricket Team) से इस्‍तीफा दे दिया है. 

ध्यान देने वाली बात यह है कि लैंगर के नेतृत्व में ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20-वर्ल्‍ड कप खिताब जीता और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज 4-0 से अपने नाम की थी. उन्हें एक सफल कोच माना जा रहा था इसके बावजूद उनका इस्तीफा आना लोगों को आश्चर्यचकित कर रहा है. जस्टिन लैंगर ने बोर्ड की ओर से दिए जा रहे बोनस की पेशकश भी ठुकरा दी थी क्योंकि उनका मानना था कि इसे उस समय स्वीकार करना 'नैतिक रूप से अनुचित' होगा जब क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना की वजह से कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया है. 

जस्टिन लैंगर की कोचिंग में ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप जीता था और फिर एशेज पर भी कब्जा किया था, जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कोच को बोनस दिया जा रहा था. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को मार्च में पाकिस्तान का दौरा करना है. ऑस्ट्रेलिया का पाकिस्तान दौरा पूरे 24 साल बाद हो रहा है.

ऐसे में इस ऐतिहासिक दौरे से पहले हेड कोच जस्टिन लैंगर का इस्तीफा देना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए झटक है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलया के साथ जस्टिन लैंगर का कॉन्ट्रैक्ट जून तक का था लेकिन अपने करार के खत्म होने के पहले ही उनका इस्तीफा देना बताता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में सबकुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा. ध्यान देने वाली बात यह भी है कि लैंगर की कार्यशैली से कुछ खिलाड़ी बेहद नाराज़ थे. 

यह भी पढ़ें- U19 World Cup: कहां देख सकेंगे IND vs ENG का फाइनल मुकाबला? जानिए 

वहीं क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इन सभी खबरों का खंडन किया है. लैंगर को 2018 में सैंडपेपर गेट के बाद टीम का कोच बनाया गया था, जिसमें डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ पर एक साल का प्रतिबंध लगा था और कोच डारेन लैहमन को हटा दिया गया था और टीम को जब एक विश्वसनीयता की आवश्यकता थी तब लैंगर ने  एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी.

यह भी पढ़ें- क्यों इंग्लैंड के लिए नाक का सवाल बन गई Ashes? हार के बाद कोच को क्यों देना पड़ गया इस्तीफा? जानिए 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement