Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar: नैनो कार से बना हेलीकॉप्टर, किराये पर लेने के लिए देने होंगे बस 15 हजार

अपनी शादी में दुल्हन को हेलीकॉप्टर में बैठाकर घर लाना चाहता था यह शख्स. दो लाख में कार को ही बना दिया हेलीकॉप्टर

Bihar: नैनो कार से बना हेलीकॉप्टर, किराये पर लेने के लिए देने होंगे बस 15 हजार

nano car

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय समाज में शादी एक बहुत बड़ा और खास मौका होता है. इसे लेकर लोग कई तरह के सपने सजाते हैं और कई तरह की तैयारियां करते हैं. कुछ लोग तो सालों पहले ही शादी की तैयारियां शुरू कर देते हैं. इस पर भी जब कोई अरमान हो और उसे पूरा करने में दिक्कत आए तो जुगाड़ टेक्वोलॉजी का सहारा लेने में भी लोग पीछे नहीं हटते.

बिहार के बग्हा में रहने वाले गुड्डु नाम के एक मैकेनिक का भी एक सपना था और उसे पूरा करने के लिए उन्होंने एक नया जुगाड़ अविष्कार ही कर डाला. वह अपनी शादी में दुल्हन को  हेलीकॉप्टर में बैठाकर घर लाना चाहते थे. अब जाहिर है कि  हेलीकॉप्टर खरीदना तो मुमकिन नहीं था, ऐसे में उन्होंने अपने हुनर का फायदा उठाया और एक नैनो कार को ही  हेलीकॉप्टर बना दिया. 

उन्होंने अपनी जमापूंजी से 2 लाख रुपये निकाले और कुछ एसेसरीज व सेंसर खरीदकर कार को  हेलीकॉप्टर में तब्दील किया. अब उनका ये अविष्कार काफी पॉपुलर हो गया है और कई अन्य लोग भी इसे 15 हजार रुपये में किराये पर लेने के लिए तैयार हो चुके हैं. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 19 लोगों की तरफ से इस हेलीकॉप्टर को किराये पर लेने का ऑर्डर मिल चुका है. इस पर गुड्डु शर्मा का कहना है कि इस डिजिटल इंडिया के जमाने में यह अविष्कार आत्मनिर्भर भारत की पहचान है. 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

ये भी पढ़ें- Kerala: 60 साल का दिहाड़ी मजदूर रातोंरात बन गया सोशल मीडिया स्टार, पढ़ें पूरी कहानी

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement