Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ENG vs WI: वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी 20 डेब्यू के लिए ये खिला​ड़ी तैयार

पॉल कॉलिंगवुड और मार्कस ट्रेस्कोथिक को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है.

Latest News
ENG vs WI: वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी 20 डेब्यू के लिए ये खिला​ड़ी तैयार

wi vs eng

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इंग्लिश टीम 22 जनवरी से वेस्ट इंडीज में 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी. खास बात ये है कि इंग्लैंड ने इस सीरीज के लिए अपनी उसी टीम को तैयार किया है, जो टी 20 वर्ल्ड कप 2021 खेलकर आई है. इसके साथ ही इस टीम में दो नए चेहरों को जगह दी गई है.

टीम में ग्यारह खिलाड़ी शामिल हैं, इसमें गेंदबाजी ऑलराउंडर जॉर्ज गार्टन और बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड पायने को शामिल किया गया है. दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए टी 20 डेब्यू करेंगे. टीम को उम्मीद है कि इस मिश्रण से उन्हें मजबूती मिलेगी.

पॉल कॉलिंगवुड और मार्कस ट्रेस्कोथिक को कोचिंग की जिम्मेदारी दी गई है. पांच मैचों की टी 20 इंटरनेशनल श्रृंखला के लिए 16-खिलाड़ियों की टीम का ऐलान किया गया है. कॉलिंगवुड पांच मैचों की श्रृंखला के लिए इंग्लैंड के स्टैंड-इन मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभालेंगे. जबकि ट्रेस्कोथिक को उनका सहायक कोच बनाया गया है.

सीरीज 22-30 जनवरी तक बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेली जाएगी. श्रृंखला के लिए स्टैंड-इन कोच कॉलिंगवुड ने ICC मेन्स T20 वर्ल्ड 2022 की तैयारी को ध्यान में रखते हुए चयन के पीछे के निर्णय के बारे में बताया.

टूर्नामेंट के 2010 संस्करण में इंग्लैंड को जीत दिलाने वाले कॉलिंगवुड ने कहा, "हमने ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले तैयारी शुरू करते हुए कुछ सीरियस बैटिंग पावर और बेलेंस अटैक के साथ एक मजबूत टीम का चयन किया है."

"विश्व कप में एक साल से भी कम समय बचा है और एशेज टीम के साथ रहने वाले खिलाड़ियों की अनुपस्थिति टीम के लिए अवसरों में वृद्धि होगी. कॉलिंगवुड ने आगे कहर, मेरे पास बारबाडोस में विश्व कप जीतने की अच्छी यादें हैं और मैं इस टीम के साथ वेस्टइंडीज का सामना करने के लिए वहां जाने के लिए उत्सुक हूं. ये सीरीज हमारे कौशल के सभी पहलुओं का परीक्षण करेगी.

जोफ्रा आर्चर बाहर
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर एक बार फिर जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए. उन्हें चोट के कारण टी 20 सीरीज से दूर रखा गया है. आर्चर की कोहनी का दूसरा ऑपरेशन हुआ है जो उन्हें अगली गर्मियों तक खेल से दूर रखेगा.

नौ महीने के लिए क्रिकेट के उच्चतम स्तर से, आर्चर की अनुपस्थिति अब एक साल से अधिक हो जाएगी क्योंकि उन्हें अगले साल जनवरी और मार्च में इंग्लैंड के वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही बाहर कर दिया गया है, हालांकि अभी तक पूर्वानुमान स्पष्ट नहीं है। पिछले शनिवार को उनकी सर्जरी।

इंग्लिश टीम में इयोन मॉर्गन को कप्तानी दी गई है. वहीं टी में मोइन अली, टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स, लियाम डॉसन, जॉर्ज गार्टन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, टायमल मिल्स, डेविड पायने, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीस टॉपली, जेम्स विंस को जगह दी गई है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement