Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hockey: भारत ने जापान को 6-0 से धोया, 15 मिनट में इस तरह दागे 3 गोल

भारतीय हॉकी टीम ने मैच का आगाज होते ही जापान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया.

Latest News
Hockey: भारत ने जापान को 6-0 से धोया, 15 मिनट में इस तरह दागे 3 गोल

hockey

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतकर इतिहास रचकर आई भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर अपना जलवा दिखा दिया. एशियन चैंपियनशिप के तहत रविवार को जापान के खिलाफ हुए मुकाबले में भारतीय टीम ने जापान को जमकर धो डाला.

15 मिनट में दागे तीन गोल
भारतीय हॉकी टीम ने मैच का आगाज होते ही जापान पर दबाव बनाना शुरू कर दिया. पहले क्वार्टर में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिलते ही हरमनप्री​त सिंह ने शानदार गोल कर भारतीय टीम को 1-0 से आगे कर दिया. पहले क्वार्टर में भारतीय टीम 1-0 से आगे रही.

दूसरे क्वार्टर में जापान को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वह गोल कर पाने में विफल रही. गोल का बचाव करने के तुरंत बाद भारतीय टीम की ओर से दिलप्रीत सिंह ने गोल कर भारत को 2-0 से बढ़त दिला दी. इसके बाद जापान को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन एक बार फिर जापानी खिलाड़ी गोल नहीं कर पाए.

दूसरे क्वार्टर तक भारत का स्कोर 2-0 रहा. अब बारी थी तीसरे क्वार्टर की. जैसे ही चौथा क्वार्टर शुरू हुआ भारत की ओर से जरमनप्रीत सिंह ने शानदार गोल कर भारत को 3-0 से बढ़त दिला दी.

अब मैच में सिर्फ 15 मिनट बचे थे. चौथा क्वार्टर शुरू होते ही भारतीय खिलाड़ी सुमित ने शानदार गोल कर जापान की धड़कनें बढ़ा दीं. इसके कुछ देर बाद ही भारत को एक के बाद एक पेनल्टी कॉर्नर मिलते गए और खिलाड़ियों ने इसका भरपूर फायदा उठाते हुए ताबड़तोड़ गोल दाग दिए. अंतिम 15 मिनट में 3 और आखिरी दो मिनट में दो गोल कर भारत ने जापान पर धमाकेदार जीत दर्ज की.

सेमीफाइनल में भारत
भारतीय टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. टीम का पहला मैच कोरिया से बराबरी पर रहा था. इसके बाद बांग्लादेश को 9—0 से शिकस्त देने के बाद टीम ने पाकिस्तान को 3-1 से मात दी. देखना दिलचस्प होगा कि टीम अब अहम मुकाबले में क्या कमाल करती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement