Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Holi 2022: गुनगुने पानी से बाल धोने पर नहीं उतरता रंग, न करें ये गलतियां

लापरवाही बरती तो होली का असर हफ्तों-हफ्तों बालों और चेहरे पर दिखता है. बस इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए कुछ हेयर केयर टिप्स लेकर आए हैं.

Holi 2022: गुनगुने पानी से बाल धोने पर नहीं उतरता रंग, न करें ये गलतियां

Holi Hair Care tips

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: होली पर रंगों की बरसात होती हैं और इस बरसात को फुल इंजॉय करने के लिए हमें कुछ खास बातों का खयाल रखना पड़ता है. खयाल इसलिए क्योंकि अगर जरा भी लापरवाही बरती तो होली का असर हफ्तों-हफ्तों बालों और चेहरे पर दिखता है. बस इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम आपके लिए कुछ हेयर केयर टिप्स लेकर आए हैं. 

1-  बालों पर तेल लगाएं: होली खेलने से पहले अपने बालों पर अच्छी तरह से तेल लगा लें. तेल आपके बालों को पोषण देगा और उनके लिए एक शील्ड की तरह काम करेगा. यह आपके बालों को डायरेक्ट डैमेज से भी बचाता है. आप बालों पर ऑयल सीरम, आर्गन ऑयल और असाई ऑयल लगा सकती हैं.

2- बालों को खुला न छोड़ें : बालों में तेल लगाने के बाद उन्हें खुला न छोड़ें. तेल लगाने के बाद अपने बालों का जूड़ा बना लें या चोटी बना लें. ताकि आपके बाल इधर-उधर न हों और रंगों की वजह से खराब न हों

3- बालों को ढक लें : अपने बालों को नुकसान से बचाने के लिए अपने सिर को स्कार्फ या कैप से कवर कर लें. आप स्टाइलिश बंडाना या स्कार्फ को सिर पर बांध भी सकते हैं. यह कूल भी लगेगा और सेफ भी रहेगा.

4- बालों पर कंघी न करें : होली के रंगों से बाल ड्राई और ग्रिपी हो जाते हैं. इसलिए रंग के बाद बालों पर कंघी न चलाएं. इससे बाल टूटने का डर रहता है और बाल डैमेज होते हैं. 

5- बालों को अच्छी तरह धोएं : बालों और स्कैल्प से रंग हटाने के लिए हमेशा अपने बालों को ठंडे पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें:

1- Holi 2022: गर्भ में पल रहे बच्चे को भी नुकसान पहुंचाते हैं मिलावटी रंग, होली को खतरनाक बनाते हैं ये केमिकल

2- Holi 2022: बनारस से मुंबई तक ठंडाई की रहती है धूम पर हेल्थ के लिए फायदे जानकर रोज पीने लगेंगे

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement