Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

WTC: Bumrah बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, पंत ने कोहली-रोहित को पछाड़ा 

जसप्रीत बुमराह इस चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं.  

WTC: Bumrah बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, पंत ने कोहली-रोहित को पछाड़ा 

icc world test championship ranking jasprit bumrah in top bowler list rishabh pant

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः आईसीसी (ICC) वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा जारी है. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इस चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. वहीं सबसे ज्यादा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने चौंकाया है. वह तूफानी पारी के दम पर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) को पछाड़ते हुए टॉप 5 बल्लेबाज में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत 517 रनों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं.  

यह भी पढ़ेंः Rishabh Pant की बेखौफ, बेधड़क, बेहतरीन बल्लेबाजी, दे-दनादन ठोके चौके छक्के, देखें Video

बुमराह ने किया कमाल  
जसप्रीत बुमराह ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरु में जारी डे नाइट टेस्ट मैच की पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए. जसप्रीत बुमराह 9 मैचों में 38 विकेट के साथ टॉप पर हैं. बुमराह ने तीन बार 5 विकेट हॉल लिए हैं और इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 5 विकेट का रहा है जो हाल ही में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ बनाया है. जसप्रीत बुमराह के साथ टॉप 5 गेंदबाजों में मोहम्मद शमी भी मौजूद हैं, जिनके नाम 30 विकेट दर्ज हैं. बात अन्य तीन खिलाड़ी की करें तो इंग्लैंड के ओली रॉबिंसन 32 विकेट के साथ दूसरे स्थान पर है तो पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी और साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा 30-30 विकेट के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर है.

यह भी पढ़ेंः IND Vs SL दूसरा टेस्ट: ऋषभ पंत की तूफानी पारी, तोड़ा कपिलदेव के सबसे तेज 50 का रिकॉर्ड

पंत ने कोहली-रोहित को पीछे छोड़ा
ऋषभ पंत ने श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में 39 रन बनाने के बाद इस खिलाड़ी ने दूसरी इनिंग में 28 गेंदों पर अर्धशतक ठोक इतिहास रच दिया. पंत अब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, वहीं डे नाइट टेस्ट में भी उनसे तेज किसी ने अर्धशतक नहीं लगाया है. ऋषभ पंत 517 रनों के साथ चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस सूची में केएल राहुल 541 रनों के साथ दूसरे स्थान पर पहले से ही मौजूद हैं. वहीं, जो रूट 1008 रनों के साथ टॉप पर हैं और पाकिस्तान के खिलाफ कराची टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले उस्मान ख्वाजा ने भी 512 रनों के साथ टॉप 5 खिलाड़ियों में जगह बनाई है. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement