Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Women's World Cup: टीम इंडिया का जलवा बरकरार, वर्ल्ड कप में दूसरी जीत, WI को 155 रन से हराया

हरमनप्रीत ने अपने करियर का चौथा शतक जड़ दिया है. विश्व कप 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन बनाने के बाद पहला शतक है.

Women's World Cup: टीम इंडिया का जलवा बरकरार, वर्ल्ड कप में दूसरी जीत, WI को 155 रन से हराया

Women World Cup.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और उपकप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के शतकों से भारत ने आईसीसी महिला वनडे विश्व कप (IND vs WI Women's World Cup) में शनिवार को वेस्टइंडीज को 155 रन से हराकर जीत की राह पर वापसी की.

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 317 रन बनाए जो टूर्नामेंट के इतिहास में उसका सर्वोच्च स्कोर है. स्मृति मंधाना ने अपना पांचवां वनडे शतक जड़ते हुए 123 गेंद में 13 चौकों और दो छक्कों की मदद से 119 रन बनाए. वहीं हरमनप्रीत ने 107 गेंद में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 109 रन जोड़े.

Women's World Cup 2022: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को चटाई धूल, पॉइंट टेबल में टॉप पर भारत

हरमनप्रीत कौर ने जड़ा करियर का चौथा शतक

हरमनप्रीत ने अपने करियर का चौथा शतक जड़ दिया है. विश्व कप 2017 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन बनाने के बाद पहला शतक है. दोनों ने चौथे विकेट के लिये 184 रन की साझेदारी करके भारत को 200 रन के पार पहुंचाया. भारत के लिए महिला विश्व कप में किसी भी विकेट के लिये यह सबसे बड़ी साझेदारी है. इससे पहले कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था.

वेस्टइंडीज की ऐसे हुई बोलती बंद!

वेस्टइंडीज के लिए अनीसा मोहम्मद ने 59 रन देकर दो विकेट लिए जबकि हेली मैथ्यूज, शकीरा सलमान, डिएंड्रा डोटिन और आलिया अलेने को एक एक विकेट मिले. यस्तिका भाटिया ने 21 गेंद में 31 रन बनाये और पहले विकेट की साझेदारी में सिर्फ 6.3 ओवर में 49 रन जोड़े. उनके आउट होने के बाद कप्तान मिताली (पांच) और दीप्ति शर्मा (15) भी जल्दी आउट हो गए.

बेहद रोमांचक रहा मैच

स्मृति मंधना इसके बाद मंधाना और कौर ने 20 ओवर में 100 रन बनाकर भारत की पारी को आगे बढाया. भारत के 200 रन 35. 4 ओवर में पूरे हुए. स्मृति मंधाना ने अपना पहला अर्धशतक 66 गेंद में और दूसरा 43 गेंद में पूरा किया. उन्हें 96 के स्कोर पर एलेने ने जीवनदान भी दिया. इसके अलावा पगबाधा की एक अपील पर भी वह बच गई. इस जीत के साथ भारत तीन मैचों के बाद आठ टीमों में शीर्ष पर है.

IND vs SL Test: श्रीलंकाई खेमे में बढ़ी चिंता, स्टार खिलाड़ी हुए बाहर, क्या होगी प्लेइंग इलेवन?

भारत का लगातार बेहतर हो रहा है रनरेट

आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के भी चार अंक है लेकिन भारत का नेट रनरेट बेहतर है. जीत के लिये विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरूआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज डिएंड्रा डोटिन (62) और हेली मैथ्यूज (43) ने 12 .1 ओवर में 100 रन जोड़े. इसके बाद हालांकि स्पिनर स्नेह राणा और तेज गेंदबाज मेघना सिंह ने क्रमश: तीन और दो विकेट लेकर शीर्षक्रम को दबाव में ला दिया.

कैसा रहा महिला गेंदबाजों का हाल?

वेस्टइंडीज का स्कोर 19 ओवर के बाद चार विकेट पर 114 रन था.  पूजा वस्त्राकर ने शेमेन कैंपबेल (11) और राजेश्वरी गायकवाड़ ने चिनेले हेनरी (सात) को पवेलियन भेजा. इसके बाद गायकवाड़ और राणा ने आलिया एलेने (4) को रन आउट किया जबकि झूलन गोस्वामी ने अनीसा मोहम्मद (2) को पवेलियन भेजा. अब विश्व कप में उनके सर्वाधिक 40 विकेट हो गए हैं.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करे.

और भी पढ़ें-
क्रिकेट के दिग्गज Sir Vivian Richards ने सद्गुरु के मृदा बचाओ आंदोलन का समर्थन किया
IPL के शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे David Warner, जानिए वजह 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement