Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

फाइनल में 20-20 से बराबरी पर आ गए थे किदांबी श्रीकांत, फिर इस तरह हारे मैच, देखें वीडियो

दूसरा गेम आमने-सामने का था जिसमें कांटे का मुकाबला चलता रहा.

Latest News
फाइनल में 20-20 से बराबरी पर आ गए थे किदांबी श्रीकांत, फिर इस तरह हारे मैच, देखें वीडियो

kidambi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए​ हिंदी: भारत के बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के फाइनल में सिंगापुर के लोह कीन यू से हार गए. रविवार को हुए मुकाबले में किदांबी ने दूसरे गेम में 2 मैच अंक बचाए लेकिन सिंगापुर के लोह को नहीं रोक सके. श्रीकांत 15-21, 20-22 से ये फाइनल मुकाबला हार गए.

श्रीकांत ने इस हार के बाद रजत पदक पर कब्जा जमाया है, जो भारत के लिए चैंपियनशिप में अब तक का पहला सिल्वर मेडल है. श्रीकांत ने फाइनल में अच्छी शुरुआत की और पहले गेम के हाफ-वे चरण में 11-7 की लीड बनाई लेकिन 24 वर्षीय सिंगापुर के खिलाड़ी ने अचानक गति तेज कर दी और 21-15 से गेम जीत लिया.

दूसरा गेम आमने-सामने का था जिसमें कांटे का मुकाबला चलता रहा. कभी श्रीकांत हावी होते तो कभी लोह हावी रहते. श्रीकांत ने एक समय में अच्छी लीड बना ली लेकिन इससे पहले लोह कीन यू ने अचानक स्मैश और तेज नेट-प्ले के साथ फिर से आश्चर्यचकित कर श्रीकांत को पछाड़ दिया.

अंत में 2 मैच-पॉइंट पीछे चल रहे श्रीकांत ने लीड बनाई और 20-20 के स्तर पर बराबर हो गए. भारतीय ने नेट पर अगले ही बिंदु पर एक गलती की और गेम, मैच और विश्व खिताब 22-20 से हार गए.

इस बीच अकाने यामागुची ने महिला एकल का खिताब अपने नाम कर लिया है. यामागुची ने महिला एकल फाइनल जीतने के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त ताई त्ज़ु यिंग को हराया.


भारत के लिए विश्व चैंपियनशिप में पुरुष एकल पदक विजेता:

    किदांबी श्रीकांत (2021 में रजत पदक)
    प्रकाश पादुकोण (1983 में कांस्य)
    बी साई प्रणीत (2019 में कांस्य)
    लक्ष्य सेन (2021 में कांस्य)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement