Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Farmer's Protest खत्म होने का बाद भी क्यों नहीं खुल रहा Delhi-Meerut Expressway? ये हैं बड़ी वजह

किसान आंदोलन खत्म होने के बाद भी अभी तक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे शुरू नहीं हो सका है. वहां अभी भी बैरिकेड्स लगे हुए हैं. 

Farmer's Protest खत्म होने का बाद भी क्यों नहीं खुल रहा Delhi-Meerut Expressway? ये हैं बड़ी वजह

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर किसान अभी भी बैठे हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः तीन नए कृषि कानूनों की वापसी (Witdraw of Agriculture Bill) के बाद किसान आंदोलन (Farmer's Protest) खत्म हो चुका है. किसानों के ऐलान के बाद माना जा रहा था कि जिन रास्तों को किसानों ने बंद किया था, अब उन पर जल्द यातायात शुरू हो जाएगा. इस आंदोलन में शामिल अधिकांश किसान अपने घर लौट चुके हैं. हालांकि दिल्ली Delhi-Meerut Expressway अभी भी शुरू नहीं हो सका है. NHAI ने कहा है कि वह दिल्ली पुलिस द्वारा गाजीपुर सीमा पर बैरिकेड्स हटाने के बाद दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे (DME) के एक हिस्से को खोलने के लिए तैयार हैं. वहीं पुलिस का कहना है कि वह तभी बैरिकेट्स हटाएगी जब किसान पूरे एक्सप्रेस-वे को खाली कर देंगे. दरअसल कुछ किसान अभी भी एनएच-9 पर बैठे हुए हैं. 

यह भी पढ़ेंः आधी रात काशी निरीक्षण पर निकले PM मोदी, प्रोटोकॉल से अलग हट विकास कार्यों का लिया जायजा

राकेश टिकैत है वजह?
किसानों का कहना है कि फिलहाल वह यहां से नहीं हटेंगे. वह राकेश टिकैत के साथ ही इसे खाली करेंगे. राकेश टिकैत इसी जगह से किसान आंदोलन का प्रतिनिधित्व करते रहे हैं. राकेश टिकैत ने पहले घोषणा की थी कि वह 14 दिसंबर को यूपी गेट पर वापस आएंगे. यहां से अगले दिन वह किसानों के साथ अपने गांव के लिए रवाना हो जाएंगे. फिलहाल राकेश टिकैत हरियाणा और पंजाब के दौरे पर हैं.  

यह भी पढ़ेंः 100 साल पूरे करने वाली देश की दूसरी पॉलिटिकल पार्टी बनी Shiromani Akali Dal, जानें इतिहास

NHAI ने रास्ता किया साथ
किसान आंदोलन के दौरान एनएच-9 पर स्थित यूपी गेट के पास स्टेज बनाई गई थी. पहले यहां दिल्ली पुलिस की ओर से बैरिकेट्स लगाए गए थे. बाद में एनएचएआई ने सीमेंट के बैरिकेट्स लगा गए. अब किसान आंदोलन खत्म होने के बाद एनएचएआई ने इसका निरीक्षण किया और सीमेंट के बैरिकेट्स लगाए. एनएचएआई की कहना है कि दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेट्स हटने के बाद इसे लोगों के लिए खोल दिया जाएगा.  

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement