Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

78 बार Covid Positive हो चुका है शख्स, अब तक नहीं लग पाई है वैक्सीन!

मुजफ्फर कायासन को साल 2020 के नवंबर महीने में पहली बार कोरोना हुआ था, तब से वे लगातार आइसोलेशन में हैं.

78 बार Covid Positive हो चुका है शख्स, अब तक नहीं लग पाई है वैक्सीन!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: तुर्की (Turkey) से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां रहने वाले एक शख्स का दावा है कि उसकी कोरोना रिपोर्ट पिछले 14 महीने से लगातार पॉजिटिव आ रही है जिसके चलते वह अब तक 78 बार कोविड पॉजिटिव पाया गया है. 

    हर बार पॉजिटिव आती है रिपोर्ट
    जानकारी के अनुसार, मुजफ्फर कायासन को साल 2020 के नवंबर महीने में पहली बार कोरोना हुआ था, तब से वे लगातार आइसोलेशन में हैं. 2020 से लेकर अब तक कायासन 78 बार कोविड टेस्ट करा चुके हैं लेकिन हर बार उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव ही आ जाती है. 

    ये भी पढ़ें- बेटे ने बूढ़ी मां को बांधी स्कार्फ, IAS अधिकारी भी हो गए मुरीद, देखें

    नहीं लग पाई है कोविड वैक्सी
    वहीं रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते कायासन आइसोलेशन में रखे जाते हैं, चाहे वो अस्पताल में हो या फिर घर पर. लागातर आइसोलेशन के चलते कायासन की सामाजिक जिंदगी खत्म सी हो गई है. न तो वे अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकते हैं न ही अपने दोस्तों से मिल-जुल सकते हैं. साथ ही निगेटिव नहीं होने की वजह से अभी तक उन्हें वैक्सीन भी नहीं लग पाई है.

    ल्यूकेमिया से हैं पीड़ित
    मीडिया रिपोर्ट की मानें तो 56 वर्षीय कायासन ल्यूकेमिया यानी एक तरह का ब्लड कैंसर से पीड़ित हैं. इस बीमारी के चलते उनके शरीर में मौजूद वाइट ब्लड सेल्स कम हो जाती हैं. यही कारण है कि कायासन जल्दी रिकवर नहीं हो पाते हैं. डॉक्टरों का कहना है कि इसी वजह से कायासन के खून से कोरोना वायरस खत्म नहीं हो पा रहा है. उन्हें रोगरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए दवाएं दी जा रही हैं लेकिन यह पूरी प्रक्रिया काफी धीमी और लंबी है. कायासन का केस अपनी तरह का पहला केस है, जिसमें मरीज इतने लंबे वक्त तक कोरोना पॉजिटिव रहा हो.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement