Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Malaysia: अब कॉलेज में होगी रोटी बनाने की क्लास, कोर्स करते ही मिलेगी 1 लाख की जॉब!

कमरुल का कहना है कि ऐसा करना काफी फायदेमंद साबित होगा. इसमें आगे काफी स्कोप है.

Malaysia: अब कॉलेज में होगी रोटी बनाने की क्लास, कोर्स करते ही मिलेगी 1 लाख की जॉब!
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मलेशिया (Malaysia) में इन दिनों सोशल मीडिया पर एक अनोखा प्रस्ताव सुर्खियां बटोर रहा है. फ्री मलेशिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, यहां नेगेरे स्टेट ने रोटी बनाने की अकादमी (Roti Making Academy) खोलने के लिए एक प्रस्ताव भेजा है. 

दरअसल यहां एक रेस्त्रां चलाने वाले कमरुल रिजाल का कहना है कि मलेशिया में चावल के साथ-साथ रोटियों की भी जबरदस्त डिमांड है लेकिन जरूरत के हिसाब से रोटी तैयार करने वाले लोग नहीं मिल पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां रोटी बनाने वालों को महीने की करीब 90 हजार रुपये तक सैलरी देनी पड़ रही है.

कमरुल ने बताया कि वे खुद अपने रेस्टोरेंट में रोटियां बनाने का काम करते हैं. वीक डेज में वे एक दिन में करीब 500 रोटियां तक बनाकर बेच देते हैं. जबकि वीकेंड में वे 700-800 रोटी तक बेचते हैं. अकेले रोटी बेचने से उनकी कमाई हजारों रुपये में हो जाती है. देश में रोटी के प्रति बढ़ते क्रेज की वजह से मलेशिया में अब रोटी बनाने वालों की डिमांड काफी बढ़ गई है. यही कारण है कि उन्होंने रोटी बनाने की अकादमी खोलने का प्रस्ताव रखा है. 

ये भी पढ़ें- अपना टॉयलेट हमेशा साथ लेकर चलता है तानाशाह Kim Jong-un, मल की निगरानी के लिए रखे हैं कई बॉडीगार्ड!

कमरुल का कहना है कि ऐसा करना काफी फायदेमंद साबित होगा. इसमें आगे काफी स्कोप है. अगर लोग सही तरीके से रोटी बनाना सीख लेंगे तो वे एक लाख रुपये महीने तक की कमाई कर सकेंगे. 

इधर कमरुल के इस प्रस्ताव पर लोग सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया दे रहे हैं. जहां कई लोग कमरुल के इस प्रस्ताव को 'वाहियात आइडिया' बता रहे हैं वहीं किसी का कहना है कि आजकल टूरिज्म और फूड सेक्टर में काफी ग्रोथ हो रही है. ऐसे में बिजनेस ग्रोथ को आगे बढ़ाने के लिए यह एक दिलचस्प प्रस्ताव साबित होगा और इस पर आगे बढ़ा जाना चाहिए.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement