Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: चेतेश्वर पुजारा, सेंचुरियन और लुंगी एनगिडी! गजब है ये संयोग

मयंक ने दूसरे सत्र में अपना छठा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया लेकिन 41वें ओवर में एनगिडी ने उन्हें 54 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया.

Latest News
SA vs IND: चेतेश्वर पुजारा, सेंचुरियन और लुंगी एनगिडी! गजब है ये संयोग

pujara

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का खराब फॉर्म जारी रहा. सालभर में 10 टेस्ट मैचों में एक भी सेंचुरी जड़ने में नाकामयाब रहे पुजारा पहली ही गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. पुजारा लुंगी एनगिडी के नौवें ओवर में शॉर्ट लेग पर कीगन पीटरसन के हाथों कैच आउट हो गए.

लुंगी एनगिडी पुजारा को टेस्ट क्रिकेट में दो बार गोल्डन डक पर आउट करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. ये भी एक संयोग है पुजारा को सेंचुरियन में इसी मैदान पर 2018 में एनगिडी ने 0 पर आउट कर पवेलियन भेजा था.  

पुजारा को पहली बार आउट करने का तरीका थोड़ा अलग था. एनगिडी ने इसी स्थान पर खेले गए 2018 सीरीज़ के दूसरे टेस्ट में पुजारा को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर डायरेक्ट हिट के साथ रन आउट किया था. मयंक अग्रवाल और केएल राहुल द्वारा अच्छी शुरुआत दिलाने के बाद भारतीय टीम  बिना किसी नुकसान के 117 रनों के साथ आगे बढ़ रही थी.

मयंक ने दूसरे सत्र में अपना छठा टेस्ट अर्धशतक पूरा किया लेकिन 41वें ओवर में एनगिडी ने उन्हें 54 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. अगली ही गेंद पर एनगिडी ने पुजारा को पवेलियन वापस भेज दिया. हालांकि वह हैट्रिक लेने से चूक गए.  

दक्षिण अफ्रीकी टीम जून के बाद से अपना पहला टेस्ट खेल रही है. भारतीय टीम अगले साल जनवरी में जोहान्सबर्ग और केप टाउन में होने वाले मैचों के साथ दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीत हासिल करने की उम्मीद कर रही है.

पुजारा की खराब फॉर्म जारी
चेतेश्वर पुजारा पिछले एक साल से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वे पिछले 10 टेस्ट मैचों में एक भी शतक नहीं जमा पाए हैं. उन्होंने इस दौरान सिर्फ दो अर्धशतक जमाए हैं. खास बात ये है कि पहली ईनिंग में खेलते हुए पुजारा 26 रनों से ज्यादा का योगदान नहीं दे पाए हैं. 2021 में पुजारा ने कुल 14 मैच खेले हैं. उन्होंने इन मैचों में 28 की ऐवरेज से 686 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान एक भी शतक नहीं जमाया है. जबकि 6 अर्धशतक जड़े हैं. खराब फॉर्म से जूझ रहे पुजारा के चयन को लेकर सवाल उठने लगे हैं.


चेतेश्वर पुजारा टेस्ट क्रिकेट में नंबर 3 स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे अधिक बार डक पर आउट होने वाले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने दिलीप वेंगसरकर को पीछे छोड़ा. अब पुजारा के टेस्ट में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 9 डक हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement