Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs IND: क्या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन? कोच द्रविड़ ने किया ये इशारा

अजिंक्य रहाणे और इशांत शर्मा का प्रदर्शन सवालों के घेरे है. इनमें से एक खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन से बाहर होना तय है.

Latest News
SA vs IND: क्या होगी भारत की प्लेइंग इलेवन? कोच द्रविड़ ने किया ये इशारा

rahul dravid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट की शुरुआत होगी. मैच की पूर्व संध्या पर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ से भारत की प्लेइंग इलेवन के बारे पूछा गया.

द्रविड़ ने कहा कि वह टॉस तक इसे गुप्त रखेंगे क्योंकि विपक्ष ने भी अपना खुलासा नहीं किया है. उन्होंने कहा, हम प्लेइंग इलेवन के बारे में अपने समूह के भीतर बहुत स्पष्ट हैं लेकिन हम इसे ऐसे ही रखेंगे. मैं यह नहीं बताना चाहता कि सही प्लेइंग इलेवन क्या है क्योंकि मैं विपक्ष को समय नहीं देना चाहता.

इस बीच अजिंक्य रहाणे और ईशांत शर्मा का प्रदर्शन सवालों के घेरे है. इनमें से एक खिलाड़ी का प्लेइंग इलेवन से बाहर होना तय है. भारत का नंबर 5 बल्लेबाज कौन होगा? अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहार या श्रेयस अय्यर?

द्रविड़ ने कहा कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों खासकर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा के साथ बातचीत की लेकिन उन्होंने किसी को भी बाहर करने से इनकार कर दिया. इसके बजाय, उन्होंने रहाणे का समर्थन करते हुए कहा कि इस सप्ताह उनका अभ्यास सत्र अच्छा रहा है.

क्या भारत 5 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ खेलेगा?
गेंदबाजी संयोजन के सवाल को भी द्रविड़ टाल गए. उन्होंने इसे सीक्रेट रखा है. उन्होंने कहा, टॉस के बाद ही टीम की घोषणा की जाएगी. अजिंक्य रहाणे पर द्रविड़ ने कहा कि बातचीत सकारात्मक रही है. उन्होंने इस हफ्ते अच्छी ट्रेनिंग ली है. ऐसा लगता है कि वह अच्छी जगह पर हैं.

उन्होंने कहा, हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत हासिल की लेकिन दक्षिण अफ्रीका की सीरीज कठिन होने वाली है. डब्ल्यूटीसी फाइनल भी हमारे दिमाग में है. उम्मीद है कि हम सुधार करते रहेंगे और अपने लक्ष्य की ओर बढ़ते रहेंगे. एक खिलाड़ी, कप्तान के तौर पर विराट की बड़ी भूमिका है.


साउथ अफ्रीका में कोई वार्म-अप मैच नहीं हुआ. इस पर द्रविड़ ने कहा, मुझे लगता है कि हम तैयार हैं. उन्होंने कहा, किसी भी बल्लेबाज के लिए इन परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन करने का यह शानदार मौका है. टीम चयन के मामले में किसी भी खिलाड़ी को बाहर करना आसान नहीं है. जाहिर है, कई बार हमें कुछ कॉल्स भी लेनी पड़ती हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement