Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

चप्पल पहनकर 140 की स्पीड से फेंक रहा था गेंद, अखबार बांटता था; अब छपेगी फोटो!

पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग के ट्रायल में आए एक लड़के ने चप्पल पहनकर 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली, तो चयनकर्ता चौंक गए.

Latest News
चप्पल पहनकर 140 की स्पीड से फेंक रहा था गेंद, अखबार बांटता था; अब छपेगी फोटो!

mohammed wasim

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कहते हैं सपने को जीया जाए तो ये किसी न किसी दिन हकीकत बनकर आ जाता है. कुछ ऐसा ही 19 साल के क्रिकेटर मोहम्मद वसीम के साथ हुआ है. पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग के ट्रायल में आए एक लड़के ने चप्पल पहनकर 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली, तो चयनकर्ता चौंक गए.

इस बात का पता जब सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को चला तो उन्होंने ट्वीट कर कहा— 'जो अखबार मोहम्मद वसीम बांटा करता था, अब उसी में उसकी फोटो छपेगी.

दरअसल, गौतम गंभीर ने मंगलवार को दिल्ली के यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में पूर्वी दिल्ली प्रीमियर लीग (ईडीपीएल) का उद्घाटन किया. क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन युवा प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के लिए किया जा रहा है. एक ऐसी ही प्रतिभा है मोहम्मद वसीम. उनकी प्रतिभा ने क्रिकेटप्रेमियों को आश्चर्य​चकित कर दिया है.

पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर द्वारा आयोजित की जा रही ईस्ट दिल्ली प्रीमियर लीग (ईडीपीएल) में 10 निर्वाचन क्षेत्रों के नाम पर 10 टीमें होंगी. गंभीर ने कहा, मैंने अपने अभियान के दौरान पूर्वी दिल्ली में आधुनिक खेल बुनियादी ढांचे को लाने का वादा किया था और मुझे गर्व है कि हम इसे करने में सक्षम हैं. गंभीर का कहना है कि आपकी पृष्ठभूमि का कोई फर्क नहीं पड़ता, प्रतिभा वास्तव में मायने रखती है. गंभीर ने आगे कहा, यह टूर्नामेंट उन लोगों को एक मंच प्रदान करेगा जो संसाधनों की कमी के कारण अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर सके.

रिपोर्ट्स के अनुसार, मोहम्मद वसीम ने अपना समय पेपरबॉय और क्रिकेट के बीच बांट रखा है. वसीम ने बताया, मैंने कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया, इसलिए अपने परिवार की मदद के लिए काम करना पड़ा.

मेरा भाई भी काम करता है, लेकिन फिर भी हमारी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं है. टूर्नामेंट के लिए चुने जाने से मेरे क्रिकेटिंग करियर को बढ़ावा मिलेगा. अधिकारियों ने मेरी मदद की है और अभ्यास के लिए क्रिकेट किट और जूते दिए गए हैं. वसीम जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी से प्रभावित है.

गौतम गंभीर ने इससे पहले त्रिलोकपुरी से ईडीपीएल में शामिल हुए गेंदबाज विजय पाल की सराहना का एक ऐसा ही ट्वीट साझा किया था.

वहीं इस लीग में 17 साल के शुभम की प्रतिभा भी सामने आई है. संसाधनों की कमी के कारण स्कूल जाने में असमर्थ शुभम अपने पिता की सहायता करता है. वह लॉन्ड्री चलाते है. शुभम ऑलराउंडर बनना चाहता है.

 

ईडीपीएल में विजेता टीम को 30 लाख का नकद पुरस्कार दिया जाएगा, जबकि उपविजेता को 20 लाख का पुरस्कार मिलेगा. पूर्वी दिल्ली के 17-36 आयु वर्ग के खिलाड़ी ट्रायल में भाग ले रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement