Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli की फॉर्म ही नहीं तकनीक पर भी उठने लगे सवाल, क्या गलत हो गया रनमशीन के साथ?

विराट कोहली के 71वें शतक का इंतजार बढ़ता ही जा रहा है. उम्मीद थी कि घरेलू मैदान पर यह करिश्मा करेंगे लेकिन 2 सीरीज में वह कुछ खास नहीं कर पाए हैं.

Latest News
Virat Kohli की फॉर्म ही नहीं तकनीक पर भी उठने लगे सवाल, क्या गलत हो गया रनमशीन के साथ?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: विराट कोहली के फैंस का शतक के लिए इंतजार लगातार बढ़ता जा रहा है. पहले उम्मीद थी कि कप्तानी छोड़ने के बाद घरेलू मैदान पर वह जोरदार वापसी करेंगे लेकिन पिछले 2 सीरीज में भी वह ऐसा कोई कमाल नहीं कर पाए हैं. इस बीच कोहली जिस तरीके से आउट हो रहे हैं उनकी तकनीक को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं. 

कोहली की तकनीक में कुछ गड़बड़ी?
पूर्व भारतीय कप्तान 3 साल पहले तक जैसी फॉर्म में थे ऐसा लगता था कि वह बहुत जल्द सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का भी रिकॉर्ड तोड़ देंगे. फिलहाल कोहली जिस फॉर्म में नजर आ रहे हैं उससे तो ऐसा लग रहा है कि सबसे पहले उन्हें अपनी तकनीक और मैदान पर एकाग्रता पर ही काम करने की जरूरत है. दक्षिण अफ्रीका सीरीज और फिर वेस्टइंडीज और श्रीलंकाई सीरीज में पहले वह बाहर जाती गेंदों पर लगातार आउट हुए. बाहर जाती गेंदों को खेलते हुए भी कोहली का आत्मविश्वास कहीं खोया हुआ सा लगता है. बेंगलुरु टेस्ट की दोनों पारियों में जिस तरह से एलबीडब्लू आउट हुए हैं उससे ऐसा लग रहा है कि अब बैकफुट पर भी उन्हें मुश्किलें पेश आ रही हैं. 

 

पढ़ें: IPL में 8 करोड़ की खरीद पर Jofra Archer का पहला बयान, जानिए क्या कहा  

टेस्ट में औसत भी 50 से नीचे चला गया है 
विराट कोहली के रन नहीं बना पाने का असर उनके औसत और स्ट्राइक रेट पर भी पड़ रहा है. 2017 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 50 से नीचे चला गया हो. अभी उनका टेस्ट औसत 49.95 हो गया है. एक ओर कोहली जहां रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो दूसरी ओर मिडिल ऑर्डर में श्रेयस अय्यर लगातार धुआंधार पारियां खेल रहे हैं. इतना ही नहीं हनुमा विहारी और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी भी मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए हैं. खराब प्रदर्शन की वजह से अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा इस सीरीज में बाहर हैं लेकिन मुमकिन है कि अगली सीरीज में उनकी वापसी हो जाए. ऐसे में कोहली के लिए टेस्ट टीम में अपनी जगह को लेकर भी असमंजस का सामना करना पड़ सकता है. 

गावस्कर की सलाह, सचिन से बात करें कोहली
पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर लगातार विराट कोहली के प्रदर्शन पर अपन निराशा जताते रहे हैं. उन्होंने एक टीवी शो में कहा भी था कि कोहली को सचिन तेंदुलकर से बात करनी चाहिए. पूर्व कप्तान का कहना है कि सचिन खराब फॉर्म के बाद कई बार वापसी कर चुके हैं और कोहली इस वक्त जिन परिस्थितियों का सामना कर रहे हैं उसमें उन्हें वह अच्छी सलाह दे सकते हैं. गावस्कर ने कोहली की तकनीक पर भी सवाल उठाए हैं और उनका कहना है कि जल्द से जल्द उन्हें अपनी गलतियों से सीखना होगा.

 

पढ़ें: WTC: Bumrah बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज, पंत ने कोहली-रोहित को पछाड़ा 

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement