Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारतीय टीम में है बड़ा बिखराव, दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद निकलेगा हल

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद रोहित और कोहली को साथ बिठाकर निकाला जाएगा सभी समस्याओं का हल. बीसीसीआई अधिकारी ने खुद स्वीकारी टीम में बिखराव की बात.

Latest News
भारतीय टीम में है बड़ा बिखराव, दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद निकलेगा हल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः  भारतीय क्रिकेट के दो सबसे बड़े स्टार विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच टकराव की खबरें तो लंबे वक्त से चल रही थीं किन्तु टीम की कप्तानी टी-20 और वनडे में रोहित शर्मा के पास जाने पर टीम बिखराव हो गया है. बिखराव की बातों को अब दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले बीसीसीआई के अधिकारी ने भी स्वीकार  किया है और ये चर्चाएं भी होंने लगी हैं कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बाद टीम के इस बिखराव को खत्म करने की कोशिशें की जाएंगी. 

अधिकारी ने स्वीकारी बात

भारतीय क्रिकेट टीम का दक्षिण अफ्रीका में लंबा टूर हैं. टीम को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के साथ ही तीन वनडे मैचों की सीरीज भी खेलनी हैं. ऐसे में टीम के रवाना होने से पहले स्पष्ट देखा जा रहा है कि भारतीय टीम बिखरी हुई है और  टीम में समन्वयता की सर्वाधिक कमी है. इसको लेकर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने भी बड़ा बयान दिया है. इनसाइड स्पोर्ट्स को दिए एक साक्षात्कार में इस अधिकारी ने स्वीकारा है कि भारतीय टीम में बिखराव है. 

विराट की नाराजगी 

वनडे टीम की कप्तानी विराट कोहली से छिनने के बाद विराट कोहली आक्रामक हैं. भले ही वो इसे सहज स्थिति दिखा रहे हों किन्तुु वो इस फैसले को हल्के में नहीं ले रहे हैं. बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, "विराट ने इस बात को (वनडे कप्तानी से हटाए जाना) हल्के में नहीं लिया है. उन्होंने वनडे सीरीज से हटने का फैसला फैमिली के साथ समय बिताने के लिए लिया है, लेकिन कोई भी अनाड़ी नहीं है। जो कुछ हो रहा है वह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है."

टीम के भले के लिए फैसला 

बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया है कि विराट को इस दौरे से जानबूझकर हटाया गया है जो कि टीम के भले के लिए हैं. उन्होंने कहा, "दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हम दोनों कप्तानों के साथ बैठेंगे और आगे का रास्ता निकालेंगे. विराट को वनडे टीम से हटाना टीम के भले के लिए किया गया है और इस पर विराट को ऐसे खुदगर्ज होकर नहीं रिऐक्ट करना चाहिए. उन्होंने टीम में बड़ा योगदान दिया है और हमेशा टीम को आगे रखा है. जो कुछ हो रहा है, वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है."

टीम को सही ट्रैक पर लाने की कोशिश 
 
विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच की लड़ाई को खत्म करने के प्रयास दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद किए जाएंगे. इन दोनों को ही एक साथ बिठाकर सभी मुद्दों को हल किया जाएगा. जिससे टीम वापस ट्रैक पर आ सके और भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पहले की भांति जोरदार हो सके. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement