Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mask को हिंदी में क्या कहते हैं ? नहीं जानते तो पढ़ लीजिए

बिग बी ने इंस्टाग्राम के जरिए मास्क का हिंदी नाम बताया था. यह जानकारी सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गई थी.

Mask को हिंदी में क्या कहते हैं ? नहीं जानते तो पढ़ लीजिए

Mask hindi name

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2020 से Face Mask हमारी जिंदगी का खास हिस्सा बन गया है. जिस तरह हम सांस रोक लें तो मर सकते हैं उसी तरह अगर मास्क लगाकर घर से बाहर न निकले तो भी अपनी जिंदगी को खतरे में डाल सकते हैं. दिन रात यही मैसेज दिए जाते हैं कि मास्क लगाएं Social Distancing मेंटेन करें. कभी हिंदी तो कभी इंग्लिश हम रोजाना यह मैसेज अलग-अलग जगह सुनते हैं या देखते हैं. क्या आपने कभी सोचा कि मैसेज हिंदी में हो तो भी मास्क को मास्क ही कहते हैं और इंग्लिश में हो तो भी मास्क ही कहते हैं. आखिर इस मास्क का हिंदी नाम है क्या? 

जिस तरह टाई को कंठ लंगोट, रेल को लौह पथ गामिनी और सिगरेट को श्वेत वर्णीय धूम्रपान दण्डिका कहा जाता है उसी तरह मास्क का भी मजेदार ट्रांसलेशन है. मास्क का यह हिंदी ट्रांसलेशन Amitabh Bachchan ने शेयर किया था. उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, मिल गया! मिल गया! मिल गया! बहुत परिश्रम के बाद, MASK का अनुवाद मिल गया! *"नासिकामुखसंरक्षक कीटाणुरोधक वायुछानक वस्त्रडोरीयुक्तपट्टिका !

 

बिग बी की यह जानकारी सोशल मीडिया पर आते ही वायरल हो गई थी. लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे थे. एक यूजर ने कहा, थैंक्यू सर मास्क का हिंदी नाम आप ही बता सकते थे. पायल सिंह ने लिखा, इंग्लिश नाम ही बेहतर है. कृति ने लिखा, जुबान ही लड़खड़ा गई.

ये भी पढ़ें:

1- बेहद ग्लैमरस हैं Hrithik Roshan की रूमर्ड गर्लफ्रेंड Saba Azad, जानें पहली मुलाकात का किस्सा

2- जब Shahrukh Khan की पार्टी में अपना टिफिन लेकर पहुंच गए Aamir Khan, जानिए क्यों नहीं खाया खाना?

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement