trendingNowhindi4088824

Love Life हो गई है बोरिंग तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये 4 फूड्स, एनर्जी के साथ स्टेमिना भी होगा बूस्ट

Energy Boosting Foods: अगर आपकी लव लाइफ बोरिंग हो गई है और आप अपने पार्टनर के साथ गुड टाइम स्पेंड नहीं कर पा रहे हैं, तो इन 4 चीजों का सेवन जरूर करें. 

Love Life हो गई है बोरिंग तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये 4 फूड्स, एनर्जी के साथ स्टेमिना भी होगा बूस्ट
Love life हो गई है बोरिंग तो आज से ही खाना शुरू कर दें ये 4 चीजें 

डीएनए हिंदी: आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी की वजह से ज्यादातर लोग तनाव भरी जिंदगी जीते हैं. जिसका असर शादीशुदा जीवन पर भी (Stamina Booster Food) पड़ता है. ऐसी स्थिति में लोग अपने पार्टनर के साथ गुड टाइम स्पेंड नहीं कर पाते और रिश्ते में बोरियत होने लगती है. इससे रिश्तों के बीच खटास आने लगती है जो डिप्रेशन को कई गुना बढ़ा देती है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे फूड के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके सेवन से मूड बेहतर बनेगा और स्टेमिना भी बूस्ट होगा, तो आइए जानते हैं, ऐसे ही कुछ (Foods to Increase Energy Levels) हेल्दी फूड्स के बारे में जिनका सेवन फिजिकल रिलेशनशिप से पहले करना फायदेमंद हो सकता है.

एवोकाडो

एवोकाडो पोषक तत्वों का खजाना है और इसमें पर्य़ाप्त मात्रा में हेल्दी फैट और फाइबर पाया जाता है, जो एनर्जी और स्टेमिना दोनों बढ़ाता है. इसके अलावा इसमें विटामिन बी 6 पाया जाता है जो थकान को दूर करता है. ऐसे में थकान दूर होने से मूड बेहतर बनता है. 

यह भी पढ़ें- पुरुषों के पेनिस में होने वाला कैंसर, जानिए लिंग की गांठ के बारे में सब कुछ

तरबूज

गर्मी का मौसम में बाजार में तरबूज की भरमार होती है. तरबूज में में सिट्रोलीन (citrulline) और अर्जेनाइन (arginine) जैसे एमिनो एसिड पाए जाते हैं और ये दोनों एमिनो एसिड ब्लड वेसल्स को रिलेक्स करते हैं. इतना ही नहीं इन एमिनो एसिड के कारण ब्लड का फ्लो प्राइवेट पार्ट की तरफ बढ़ जाता है. 

अनार

फिजिकल रिलेशन से पहले अनार के जूस का सेवन मूड को बेहतर बनाता है और यह शरीर में ब्लड फ्लो तेज करता है, साथ ही इसके सेवन से स्टेमिना बढ़ता है, ऐसे में अनार का जूस आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. 

यह भी पढ़ें- पुरुषों में थाइरॉयड बढ़ने के लक्षण, इससे होती है कई बीमारियां जानिए

ब्लैक रस्पबैरीज

दरअसल, ब्लैक रस्पबैरीज स्ट्रॉबेरी की तरह ही फ्रूट होता है जो बहुत ही फायदेमंद माना जाता है. इसमें फायटोकेमिकल होता है जो स्टेमिना को बूस्ट करता है.  भारत में रस्पबैरीज कम मिलती है लेकिन इसके बदले में आप जामनु या स्ट्रॉबेरी भी खा सकते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.