trendingNowhindi4032310

Monsoon Alert: गर्मियों को बोलें बाय-बाय, ये 5 जगहें हैं मानसून के वेलकम के लिए बेस्ट

Monsoon Alert : गर्मी से परेशान हैं और बारिश का इंतज़ार कर रहे हैं तो इन 5 जगहों को शामिल कर सकते हैं घूमने की लिस्ट में

 Monsoon Alert: गर्मियों को बोलें बाय-बाय, ये 5 जगहें हैं मानसून के वेलकम के लिए बेस्ट
सांकेतिक तस्वीर

डीएनए हिंदीः समूचा उत्तर भारत इस वक़्त गर्मी से त्रस्त है. घर से बाहर निकलना मुश्किल है और घर में रहना भी उतना ही दिक्कत भरा है.   इस मौसम में घर से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है. तापमान ज्यादा होने की वजह से न तो कहीं जाने का मन करता है और न ही घूमने का लेकिन अब जल्द ही आपको गर्मी से राहत मिलने वाली है. जल्द ही अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और असम में भारी बारिश  हो सकती है. इसके अलावा महाराष्ट्र में भी मानसून (Monsoon) का आगमन होने वाला है. वहीं गोवा के कुछ हिस्सों में बारिश शुरू हो चुकी है. ऐसे में वेकेशन एंजाॅय करने के लिए आप इन 5 जगह (5 Cool Places to Travel) पर घूमने का प्लान बना सकते हैं. 

गोवा में उठाएं वेकेशन का मज़ा 
घूमने की बात हो तो गोवा को नजरअंदाज करन गलत है. गोवा के खूबसूरत बीच पर आप अपने पार्टनर, फैमली और दोस्तों के साथ एन्जाॅय कर सकते हैं. समुद्र के किनारे बसे गोवा में मानसून के आगमन के बाद वातावरण और सुहाना हो जाता है. यहां आप पालोलेम बीच, बागा बीच, दूधसागर वॉटरफॉल, बॉम जिसस बसिलिका, अगुआडा फोर्ट, सैटर्डे नाइट मार्केट, मंगेशी मंदिर और अंजुना बीच जैसी कई मशहूर जगह घूम सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Monsoon 2022: कैसे बनता है मानसून, क्या है मौसम बदलने की वजह?

अरुणाचल प्रदेश भी है बढ़िया जगह
अरुणाचल प्रदेश घूमने की एक बढ़िया जगह है. मानसून आते ही यहां के नजारे और दिलकश हो जाते हैं. ऐसे में अरुणाचल प्रदेश में जल्द ही मानसून का आवगमन होने वाला है. यहां की नेचुरल ब्यूटी का लुत्फ उठाने के साथ-साथ शांति में कुछ समय बीताने के लिए भी आप अरुणाचल प्रदेश का ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः Monsoon 2022: मानसून 10 दिन पहले केरल के तट पर दे सकता है दस्तक, गर्मी से मिलेगी राहत!

असम का बनााएं प्लान
बारिश के दिनों में असम घूमने का एक अलग मजा है. यहां ढेर सारी खूबसूरत जगह हैं. यहां बना काजीरंगा नेशनल पार्क बहुत मशहूर पार्क है. ऐसे में वेकेशन पर प्राकृतिक नजारों का आनंद लेने के लिए असम एक बढ़िया जगह है. 

मेघालय की हरियाली देखने लायक 
मेघालय की हरियाली देखने लायक है. मानसून में घूमने का प्लान बनाने के लिए शिलांग एक परफेक्ट ऑप्शन है. यहां पर कुछ प्रसिद्ध हिल्स भी हैं जहां आप फैमली और फ्रेंड्स के साथ आनंद उठा सकते हैं. 

महाराष्ट्र भी है खूबसूरत जगह 
महाराष्ट्र के महाबलेश्वर का नाम भारत के सबसे मशहूर हिल्स स्टेशन की लिस्ट में आता है. प्राकृतिक नजारों और बारीश का आनंद उठाने के लिए महाराष्ट्र बढ़िया डेस्टिनेशन है. इतना ही नहीं यहां आप समुद्र से घिरे रत्‍नागिरी का भी आनंद ले सकते हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.