Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

3 कारण जिनके चलते Indian Men को date नहीं करती महिला, Instagram पर शुरू हुई बहस 

सोशल मीडिया पर एक वीडियो जंगल में लगी आग की तरह शेयर हो रहा. वायरल वीडियो में एक रिलेशनशिप एक्सपर्ट और लाइफ कोच ने 3 कारणों के जरिये बताया है कि क्यों भारतीय पुरुषों को डेट नहीं करना चाहिए.

Latest News
3 कारण जिनके चलते Indian Men को date नहीं करती महिला, Instagram पर शुरू हुई ��बहस 

अपनी बातों से रिलेशनशिप कोच ने सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया है

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रिलेशनशिप में डेट हमेशा ही एक पेचीदा मसला रहा है. किसी के साथ कोई डेट पर यूं ही नहीं जाता. डेट पर जाने की बात करें तो हर किसी की अपनी पसंद, नापसंद और प्राथमिकताएं होती हैं. हाल ही में एक रिलेशनशिप और लाइफ कोच ने डेटिंग को लेकर ऐसी तमाम बातें कह दी हैं जिनसे बवाल खड़ा हो गया है. इंटरनेट पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें लाइफ कोच ने कहा है कि वह भारतीय पुरुषों के साथ डेटिंग करने से बचती है. उसने अपनी चॉइस के लिए 3 जस्टिफिकेशन बताए हैं.

सोशल मीडिया यूजर्स ने वायरल वीडियो के जवाब में कई तरह के रिएक्शंस पोस्ट किये हैं. कुछ में लोग इस महिला से सहमत हैं. तो वहीं ऐसे लोगों की भी कमी नहीं है, जिन्होंने महिला के पोस्ट और उसकी बातों को 'हास्यास्पद' कहा. 

चेतना चक्रवर्ती नाम की रिलेशनशिप एक्सपर्ट और लाइफ कोच ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा कि कंफेशन टाइम. मेरे सिंगल क्लाइंट को प्यार मिल पाता है और वे डेटिंग की पागल दुनिया में आगे बढ़ पाते हैं, इसका कारण यह है कि मैं वहां से गुज़री हूं, मैंने ऐसा किया है और मेरे टूल्स आजमाए और परखे हुए हैं.

चेतना के अनुसार, 'मैं अब भारतीय पुरुषों के साथ डेट नहीं करती, और ये मेरे न करने के मुख्य कारण हैं. अपने पोस्ट में चेतना ने कहा कि भारतीय पुरुषों को 'कठिन बातचीत कैसे करें' यह नहीं सिखाया गया है. जब वे किसी मुद्दे पर बहस नहीं कर पाते, तो वे चुप हो जाते हैं और महिला को दृढ़-निश्चयी, तर्कशील और आक्रामक करार देते हैं.

दूसरा कारण बताते हुए, उन्होंने कहा, 'वे रोमांस को नहीं समझते हैं,' उन्होंने आगे कहा कि रोमांस 'हर दिन छोटे-छोटे इशारों'के बारे में है, न कि केवल बड़े उपहार या भव्य इशारों के बारे में. अंत में, सुश्री चक्रवर्ती ने कहा कि पुरुषों को घर की देखभाल करना नहीं आता. 

किसी बेवजह की मुसीबत से बचने के लिए रिलेशनशिप कोच चेतना ने यह भी कहा कि, 'मेरे द्वारा व्यक्त किए गए विचार पूरी तरह से मेरे हैं' और ये किसी और के विचार नहीं हैं.

गौरतलब है कि शेयर किए जाने के बाद से, उनके वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर 12,000 लाइक और 79,000 बार देखा जा चुका है. इस वीडियो पर प्रतिक्रियाओं की झड़ी लग गई है और कहा यही जा रहा है कि भले ही कोई इन बातों से सहमत न हो लेकिन इन्हें ख़ारिज नहीं किया जा सकता.

लोगों ने महिला की बातों को एक दूसरा ही रूप दे दिया है. कहा जा रहा है कि उन्हें इस मुद्दे को देश का लेबल नहीं देना चाहिए था.बहरहाल मुद्दे ने सोशल मीडिया पर तूल पकड़ लिया है और रिलेशनशिप को लेकर एक नई डिबेट खड़ी हो गई है. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement