Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Avocado Hair Oil Benefits: ड्राई और डैमेज बालों के लिए बेस्ट है ये नेचुरल ऑयल, रोज लगाएंगे तो नहीं होगा हेयर फॉल

Avocado Oil For Monsoon Hair Problems: बारिश की पानी में भीगने के कारण अगर आपके बाल कमजोर होकर टूटने-झड़ने लगे हैं, तो ये आसान उपाय जरूर अपनाएं. इससे आपकी ये समस्या दूर होगी.

Avocado Hair Oil Benefits: ड्राई और डैमेज बालों के लिए बेस्ट है ये नेचुरल ऑयल, रोज लगाएंगे तो नहीं होगा हेयर फॉ��ल

ड्राई और डैमेज बालों के लिए बेस्ट है ये नेचुरल ऑयल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः बारिश के मौसम केवल शरीर और त्वचा ही नहीं बल्कि बालों से जुड़ी कई तरह की बिमारियां बढ़ने लगती है. इसलिए इस मौसम में सेहत और स्किन के (Monsoon Hair Care) साथ-साथ बालों को भी खास देखभाल की जरूरत होती है. क्योंकि बारिश के पानी में भीगने के बाद बाल न केवल डैमेज नजर आते हैं बल्कि फ्रिजी भी हो जाते हैं. ऐसे में बगैर किसी चिंता के अगर आप इस मौसम में बारिश को खुल कर एंजॉय करना चाहती हैं, तो बालों के बचाव के लिए आपको एक्स्ट्रा एफर्ट तो डालनी ही पड़ेगी. आज हम आपको एक ऐसे उपाय के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से मानसून के मौसम में आप अपने बालों की खास देखभाल कर पाएंगे. दरअसल इसमें एवोकाडो का तेल (Avocado Hair Oil) आपकी मदद कर सकता है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

बालों के लिए एवोकाडो तेल के फायदे (Benefits Of Avocado Oil For Hair)

बालों को देता है पोषण और नमी 

एवोकाडो का तेल एक शानदार मॉइश्चराइज़र की तरह काम करता है और यह एक्स्ट्रीम ड्राई स्कैल्प को भी गहराई से पोषण देकर हाइड्रेट करता है. बता दें कि इसमें ओलिक एसिड जैसे मोनोअनसैचुरेटेड फैट होते हैं. इतना ही नहीं इस तेल में प्रचुर मात्रा में विटामिन ई भी होता है, जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट होता है और यह फ्री रैडिकल से लड़ने में मदद करता है. ऐसे में बारिश के मौसम में अगर आप बालों की इस समस्या से परेशान रहते हैं तो इस तेल का इस्तेमाल जरूर करें..

बारिश के बाद फैल रही है आंखों से जुड़ी ये बीमारी, ये लक्षण दिखें तो न करें इग्नोर

बालों को हेल्दी बनाने में करता है मदद

एवोकाडो का तेल बालों की देखभाल के लिए अत्यधिक फायदेमंद होता है और आवश्यक फैटी एसिड, विटामिन और खनिजों से समृद्ध यह तेल बालों के कंप्लीट ग्रोथ के लिए एक बढ़िया विकल्प है. यह बालों को मजबूती देता है और इससे बालों का झड़ना कम होता है. इतना ही नहीं, यह तेल बालों की जड़ों में जाकर,ड्राई और डैमेज्ड बालों को मॉइश्चराइज़ करता है और उन्हें रिपेयर करता है. जिससे बाल सॉफ्ट, स्मूद और शाइनी नजर आते हैं. 

Eyesight: आंखों में ये धब्‍बे हाइपरटेंशन और हाई कोलेस्ट्रॉल का भी हैं साइन, ऐसे पहचानें लक्षण

यूवी रेज से बचाए

सूरज से निकलने वाली हानिकारक किरणें केवल त्वचा के लिए ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी बहुत ही ज्यादा नुकसानदायक होता है. बता दें कि एवोकाडो तेल में मौजूद प्राकृतिक गुण यूवी विकिरण के खिलाफ ढाल के रूप में काम करते हैं. इसलिए इसे बालों में शैम्पू करने से पहले आधे घंटे या एक रात के लिए लगाकर छोड़ने की सलाह दी जाती है. इससे बालों का टूटना कम होता है. ऐसे में अगर आप बारिश की वजह से बालों से जुड़ी समस्या से परेशान हैं, तो ये आसान नुस्खा जरूर अपनाएं..

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement