trendingPhotosDetailhindi4078407

Skin Care Tips: इन 5 एसेंशियल ऑयल के इस्तेमाल से लटकती स्किन में आती है कसावट, पिंपल्स-झुर्रियों का मिट जाता है नामोनिशान

Skin Tightening: अगर आपकी स्किन पर एजिंग के निशान नजर आने लगे हैं  तो अपने स्किन केयर रूटीन में ये 5 एसेंशियल ऑयल जरूर शामिल करें.

डीएनए हिंदी: 5 Essential Oils For Skin Tightenin- बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर लकीरें, झुर्रियां और लटकती स्किन (Loose Skin) नजर आने लगती है. स्किन लटकना या चेहरे पर उम्र के निशान दिखना पूरी तरह प्राकृतिक है. लेकिन, अगर असमय ही चेहरा लटका हुआ सा नजर आए तो कुछ ऐसे एसेंशियल ऑयल हैं जो आपकी स्किन से झुर्रियों (Wrinkles) को कम करने और लटकती त्वचा को टाइट (Skin Tightening) करने में मदद करते हैं. इन नेचुरल एसेंशियल ऑयल को स्किन पर लगाने से कोई नुकसान भी नहीं होता है. 

ये असरदार एसेंशियल ऑयल स्किन को आसानी से (Skin Care Tips) टाइट करती हैं, तो आइए जानते हैं स्किन को टाइट करने के लिए कौन से एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करना होता है लाभदायक. 

1.बादाम तेल (Almond Oil)

बादाम तेल (Almond Oil)
1/5

बादाम का तेल स्किन से जुड़ी कई परेशानियों को दूर करता है. इससे स्किन लंबे समय तक हाइड्रेट रहता है और रंगत सुधारने में मदद करता है. इसके अलावा चेहरे पर बादाम का तेल चेहरे पर लगाने से स्किन में कसावट आती है और स्किन ग्लोइंग बनती है. 



2.लेमन ऑयल (Lemon Oil)

लेमन ऑयल (Lemon Oil)
2/5

लेमन ऑयल स्किन के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है. लेमन ऑयल स्किन में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी स्किन से पिंपल्स को दूर करके स्किन में कसावट लाने में मदद करते हैं. इस तेल को कैरियर ऑयल में मिलाकर भी लगाया जा सकता है. 



3.रोजमेरी ऑयल (Rosemary oil)

रोजमेरी ऑयल (Rosemary oil)
3/5

रोजमेरी ऑयल भी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद साबित होता है. त्वचा पर इसके इस्तेमाल से कई तरह की समस्याएं आसानी से दूर होती हैं. इसके अलावा इससे स्किन लंबे समय तक हाइड्रेट रहती है और लटकती स्किन आसानी से टाइट होती है. इसके अलावा कैरियर ऑयल में मिलाकर लगाया जा सकता है. 



4.टी ट्री ऑयल (Tea Tree Oil)

टी ट्री ऑयल (Tea Tree Oil)
4/5

टी ट्री ऑयल से स्किन टाइट बनती है. इसके लिए टी ट्री ऑयल की 2 से 3 बूंद, पानी 3-4 बूंद और सेब का सिरका 1 से 2 को मिलाकर मिक्स कर लें और इसे चेहरे पर लगाएं.  इसमें एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण और एंटीमाइक्रोबियल गुण पाए जाते हैं, जो पिंपल्स को दूर करते हैं. 



5.लैवेंडर ऑयल (Lavender oil)

लैवेंडर ऑयल (Lavender oil)
5/5

लैवेंडर ऑयल के इस्तेमाल से स्किन को टाइट किया जा सकता है. इसके लिए कैरियर ऑयल में लैवेंडर ऑयल में मिलाकर चेहरे का मसाज करें. नियमित इस उपाय को करने से स्किन को पोषण मिलेगा और स्किन टाइट भी होगी.



LIVE COVERAGE