trendingPhotosDetailhindi4092136

Honeymoon Destinations In India: देश के इन जगहों पर आती है पेरिस-स्विट्जरलैंड में होने की फीलिंग, हनीमून के लिए हैं सबसे बेस्ट ऑप्शन

Best Honeymoon Places In India: अगर आप हनीमून के लिए सस्ती और रोमांटिक जगहों की तलाश में हैं, तो इन खास जगहों पर अपने पार्टनर के साथ जरूर जाएं.

डीएनए हिंदीः कपल्‍स के लिए उनके जीवन का सबसे खास पल होता है, उनका हनीमून ट्रिप. इसलिए कपल्स शादी के बाद नए जीवन की शुरुआत उन जगहों पर (Best Honeymoon Places In India) जाकर करना चाहते हैं, जो सुहाने पलों से भरा हो. ऐसे में अगर आप भी अपने हनीमून को खास बनाना चाहते हैं, तो आपको आज (Honeymoon Places) हम कुछ ऐसी खास जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी विदेश से कम नहीं लगते हैं. जी हां, ये खास जगहें अपनी खूबसूरती और खास मौसम के कारण (Low Budget Honeymoon Destinations) विदेश से भी खूबसूरत लगते हैं. ऐसे में अगर आप हनीमून प्लानिंग कर रहे हैं तो इन खास जगहों को अपनी लिस्ट में जरूर शामिल कर लें...

1.शिलांग- पूर्व का स्कॉटलैंड

शिलांग- पूर्व का स्कॉटलैंड
1/5

शिलांग को 'पूर्व का स्कॉटलैंड' कहा जाता है, यहां आप सालभर में कभी भी जा सकते हैं. अगर आप हनीमून के लिए रोमांटिक जगज की तलाश कर रहे हैं, तो इस जगह को लिस्ट में शामिल कर लें. यहां का मौसम आपका दिल जीत लेगा. 



2.कुर्ग - भारत का स्कॉटलैंड

कुर्ग - भारत का स्कॉटलैंड
2/5

कुर्ग में आपको धुंध से भरी पहाड़ियां, घने जंगल, दूर-दूर तक फैले चाय कॉफी और संतरे के बाग देखने को मिल जाएंगे. यहां के नज़ारे आपके हनीमून की यादों को और भी बेहतर बना देंगे. इस जगह को कॉफी का कटोरा भी कहा जाता है क्योंकि कुर्ग में सबसे ज्यादा कॉफी का उत्पानदन होता है.



3.कोडाइकनाल- भारत का स्विट्जरलैंड

कोडाइकनाल- भारत का स्विट्जरलैंड
3/5

कोडाइकनाल  को भारत का स्विट्जरलैंड कहा जाता है और यह मदुरई एयरपोर्ट से 120 किलोमीटर दूर पर स्थित है. ये जगह रोमांटिक हनीमून के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है. अगर आप अक्टूबर से मार्च के बीच हनीमून के लिए जाने वाले हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट रहेगा. 



4.खजियार - भारत का 'मिनी स्विट्जरलैंड' 

खजियार - भारत का 'मिनी स्विट्जरलैंड' 
4/5

हिमाचल का खजियार 'मिनी स्विट्जरलैंड' में से एक है. इस ऑफबीट की जगह के बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते लेकिन यहां की खूबसूरती देखने के बाद आप यहां बार-बार जाएंगे.  स्पेशली अगर आप हनीमून के लिए स्विट्जरलैंड जाने का प्लान कर रहे हैं तो ये जगह आपका दिल छू लेगी. 



5.पांडिचेरी-भारत का पेरिस

पांडिचेरी-भारत का पेरिस
5/5

पांडिचेरी जाकर आपको पेरिस का फील आएगा. ऐसे में यहां जाने के बाद आपको लगेगा कि पैसा तो वसूल हुआ ही साथ ही पेरिस की सैर भी हो गया. यहां जाने के लिए सबसे अच्छे टाइम अक्टूबर से मार्च का महीना है. अगर आप हनीमून को परफैक्ट बनाना चाहते हैं, तो इन जगहों को जरूर एक्सप्लोर करें..



LIVE COVERAGE