trendingPhotosDetailhindi4091586

Best Picnic Spot In Delhi: दिल्ली की इन शानदार जगहों पर मनाए पिकनिक, वीकेंड के लिए बेस्ट हैं ये प्लेस

Best Picnic Spot In Delhi: गर्मियों में आप इन जगहों पर अपनी शाम परिवार के साथ बिता सकते हैं. यह जगहें दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए भी एकदम बेस्ट हैं.

डीएनए हिंदीः समर वेकेशन में आप बच्चों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं लेकिन ऑफिस वर्क की वजह से आपके पास टाइम नहीं है तो आप दिल्ली के इन पिकनिक स्पॉट (Best Picnic Spot In Delhi) पर जा सकते हैं. यहां पर आप वीकेंड में आराम से बच्चों के साथ टाइम स्पेंड कर सकते हैं. गर्मियों में आप इन जगहों (Best Places To Visit In Delhi) पर अपनी शाम परिवार के साथ बिता सकते हैं. यह जगहें दोस्तों के साथ मौज-मस्ती के लिए भी एकदम बेस्ट (Best Picnic Spot In Delhi) हैं. तो चलिए आपको इन विकेंड स्पेशल प्लेस के बारे में बताते हैं.

1.Fun N Food Village Delhi

Fun N Food Village Delhi
1/5

दिल्ली के कापसहेड़ा में फन एन फूड विलेज में आप परिवार और दोस्तों के साथ खूब मजे कर सकते हैं. गर्मियों के मौसम में यह जगह वीकेंड के लिए सबसे बेस्ट है. यहां पर स्विमिंग से लेकर कई तरह के वॉटर स्पोर्ट्स के मजे ले सकते हैं.



2.India Gate Picnic Spot

India Gate Picnic Spot
2/5

दिल्ली का इंडिया गेट पिकनिक के लिए एकदम बेस्ट प्लेस हैं. यहां पर गर्मियों और सर्दियों में हर समय लोगों की भीड़ लगी रहती है. सर्दियों में लोग हल्की धूप के साथ दिन में यहां घूमने जाते हैं. हालांकि आप इन दिनों शाम के टाइम इंडिया गेट पर खूब मजे कर सकते हैं.



3.Rail Museum Delhi

Rail Museum Delhi
3/5

दिल्ली के चाणक्यपुरी में स्थित रेल म्यूजियम में आप वीकेंड पर बच्चों के साथ जाकर एन्जॉय कर सकते हैं. यहां पर बच्चे 3D वर्चुअल ट्रेन की सवारी कर सकते हैं. रेल म्यूजिम सुबह 10 बजे से शाम को 5 बजे तक खुला रहता है. यह रेल म्यूजियम सोमवार को बंद रहता है.



4.Okhla Bird Sanctuary

Okhla Bird Sanctuary
4/5

दोस्तों और परिवार के साथ मौज-मस्ती के लिए आप ओखला बर्ड सैंक्चुरी में जा सकते हैं. यह रोज सुबह 7 बजे से शाम को 5 बजे तक खुला रहता है. यहां पर आप पक्षियों की अनेकों प्रजाति देख सकते हैं. 



5.Damdama Lake

Damdama Lake
5/5

आप वीकेंड पर घूमने का प्लान बना रहे है तो दिल्ली से सिर्फ 2 घंटे की ड्राइव पर दूर दमदमा लेक पर भी पिकनिक के लिए जा सकते हैं. यह फैमिली के साथ पिकनिक के लिए एकदम पर्फेक्ट प्लेस है. यहां पर पहाडियों के बैकग्राइउंड में झील का सुंदर नजारा आपको खूब पसंद आएगा.



LIVE COVERAGE