trendingPhotosDetailhindi4054236

दीपिका पादुकोण से लेकर सारा अली और सलामन तक गंभीर बीमारियों के शिकार हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

Celebrities Deadly Disease: दीपिका पादुकोण से लेकर सलमान खान तक कई बॉलीवुड स्टार्स गंभीर बीमारियों को झेल रहे हैं. चलिए जानें किसे कौन सी बीमारी है.

डीएनए हिंदीः पर्दे पर उछलते-कूदते या हेल्दी नजर आने वाले बहुत से बॉलीवुड स्टार्स कई तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं. इसमें कई तो जानलेवा बीमारियों से लड़ चुके हैं. अमिताभ बच्चन से लेकर सोनाली बेंद्रे से लेकर महिला चौधरी और सारा अली खान तक किसी न किसी बीमारी का शिकार हैं. हालांकि सभी ने अपनी बीमारी पर काबू पा लिया है. तो चलिए जानें कि किस स्टार्स को किस तरह की बीमारी है. 
 

1.दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण
1/10

दीपिका पादुकोण में हार्ट से जुड़ी एक बीमारी एरिदिमिया से पीड़ित हैं. इस बीमारी में दिल की धड़कन अचानक से बहुत तेज हो जाती है इससे दिमाग, फेफड़े और दिल के साथ शरीर के अन्य अंगों तो ब्लड सर्कुलेशन प्रभावित हो जाता है. 
 



2.महिमा चौधरी

महिमा चौधरी
2/10

महिमा चौधरी भी कैंसर की शिकार हो चुकी हैं, लेकिन वह इस बीमारी से उभर कर नई जिंदगी को एंजॉय कर रही हैं. 



3.सारा अली खान

सारा अली खान
3/10

सारा अली खान भी पॉलिसिस्टिक नाम की बीमारी की शिकार रह चुकी हैं. वह जब कोलंबिया यूनिवर्सिटी में पढ़ रही थीं तब 96 किलो पॉलिसिस्टिक ओवरी डिजीज के कारण हो गया था बाद में सारा ने इस बीमारी पर काबू कर लिया.
 



4.सोनम कपूर

सोनम कपूर
4/10

एक्ट्रेस सोनम कपूर पीसीओडी के साथ ही डायबिटीज की भी मरीज रही हैं. सोनम को टाइप-1 डायबिटीज हैं.
 



5.सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे
5/10

सोनाली बेंद्रे को हाईग्रेड मेटास्टैटिक कैंसर है, हालांकि वह इस बीमारी पर अब काबू पा चुकी हैं और खुद को हेल्दी बनाए रखने के लिए डाइट और एक्सरसाइज पर फोकस करती हैं. 



6.अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा
6/10

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को बल्जिंग डिस्क नाम की बीमारी है. इसमें  कमर के आसपास असहनीय दर्द होता है. दरअसल हड्डियों से जुड़ी यह बीमारी रीढ़ की हड्डी से शुरू होती है, जो धीरे.धीरे शरीर के बाकी अंगों तक पहुंच जाती है और शरीर के बाकी अंगों में भी दर्द होने लगता है. इस बीमारी में मसल्स कमजोर होते जाते हैं. इससे कई बार ओवरी में सिस्ट बनने लगते हैं.
 



7.सलमान खान

सलमान खान
7/10

दबंग खान यानी सलमान खान ट्राइजेमिनल न्यूरोल्जिया के मरीज हैं. ये एक  क्रॉनिक पेन कंडीशन है जिसमें सलमान के चेहरे की नर्व में असहनीय दर्द और तेज जलन होती है. ऐसा दर्द कुछ सेकेंड या कुछ मिनट के लिए भी हो सकता है.
 



8.प्रियंका चोपड़ा

प्रियंका चोपड़ा
8/10

बॉलीवुड और अब हॉलीवुड में भी अपना जलवा बिखरे रहीं प्रियंका चोपड़ा अस्थमा की मरीज है और उनके पति निक जोनस डायबिटीज के मरीज हैं. निक जोनस भी टाइप वन डायबीटिज के मरीज हैं.
 



9.अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन
9/10

केबीसी के सेट पर बिग बी ने खुलासा किया कि उन्हें साल 2000 में स्पाइल ट्यूबरक्लोसिस नाम की बीमारी हो गई थी. इस बीमारी से पहले उनका 75 फीसदी लीवर खराब हो चुका है लेकिन आज भी वह भरपूर काम करते हैं और बेहद ऊर्जावान अभिनेता हैं. वह नियमित रूप से योगा करते हैं और बहुत सख्त डाइट लेते हैं. 
 



10.ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन
10/10

ऋतिक रोशन स्कोलियोसिस जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं. जिसकी वजह से उन्हें बोलेने में काफी दिक्कत होती थी. इसके अलावा ऋतिक क्रॉनिक सबड्यूरल से ग्रस्त हुए हैं.
 



LIVE COVERAGE