trendingPhotosDetailhindi4133934

Health Tips: आइसक्रीम के बाद भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें, वरना सेहत को हो सकते हैं कई नुकसान

Never Eat These Things After Ice Cream: मौसम कैसा भी हो कई लोगों को आइसक्रीम खाने का शौक होता है. लेकिन आइसक्रीम के बाद कई चीजों को खाने से परहेज करना चाहिए.

Ice Cream Eating Tips: कई लोग खाना खाने के बाद आइसक्रीम खाना पसंद करते हैं. लेकिन आइसक्रीम के कारण सर्दी-जुकाम हो सकता है. खासकर आइसक्रीम के बाद कुछ चीजों को खाना सेहत को नुकसान पहुंचाता है. आपको आइसक्रीम खाने के बाद इन चीजों को खाने से बचना चाहिए. चलिए इन चीजों के बारे में बताते हैं.

1.खट्टे फल न खाएं

खट्टे फल न खाएं
1/5

आइसक्रीम खाने के बाद कभी भी खट्टे फल जैसे संतरा, नींबू, अंगूर और कीवी नहीं खाने चाहिए. आइसक्रीम के बाद खट्टे फल खाने से गैस और अपच की परेशानी हो सकती है.



2.चाय-कॉफी न पिएं

चाय-कॉफी न पिएं
2/5

कई लोगों को चाय-कॉफी पीने का बहुत शौक होता है. वह दिनभर चाय पीते रहते हैं. लेकिन कभी भी आइसक्रीम खाने के बाद चाय या कॉफी न पिएं. ऐसा करने से गले में दर्द, खराश और खांसी की समस्या हो सकती है.



3.शराब न पिएं

शराब न पिएं
3/5

आइसक्रीम खाने के बाद शराब पीने से पेट और पाचन को नुकसान हो सकता है. इसके कारण उल्टी और दस्त की समस्या हो सकती है. आइसक्रीम के बाद अल्कोहल न लें.



4.दक्षिणपंथी पार्टी की जीत

दक्षिणपंथी पार्टी की जीत
4/5

अक्सर मीठा खाने के बाद चटपटा खाने का मन करता है. लेकिन आइसक्रीम के बाद चटपटा खाने से दस्त, अपच और पेट में जलन की समस्या पैदा हो सकती है. इससे बचना चाहिए.



5.ठंडा पानी न पिएं

ठंडा पानी न पिएं
5/5

आइसक्रीम के बाद ठंडा पानी भी नहीं पीना चाहिए. इससे गैस, एसिडिटी और पेट दर्द की समस्या हो सकती है. इससे पाचन पर भी प्रभाव पड़ता है. यह पाचन को स्लो करता है.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.



LIVE COVERAGE