trendingPhotosDetailhindi4130567

चेहरे का निखार खो गया है तो डाइट में शामिल करें ये जूस, मिलेगा Instant Glow

चेहरे पर चमक लाने और जवां दिखने की चाहत हर किसी में होती है. लोग इसके लिए कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स, ब्यूटी ट्रीटमेंट्स और घरेलू नुस्खे आजमाते हैं. ऐसे में आप अपनी डाइट में कुछ ऐसे ड्रिंक्स शामिल कर सकते हैं जो आपकी त्वचा को चमकदार बनाए रखने में मदद कर सकते हैं.

आजकल हर कोई सुंदर दिखना और चमकदार त्वचा चाहता है. लेकिन प्रदूषण, तनाव और गलत खान-पान की वजह से त्वचा अपनी चमक खो सकती है. ऐसे में क्या आपके चेहरे पर पहले जैसी चमक नहीं रही है? क्या आप भी एक प्राकृतिक और तुरंत ग्लो पाना चाहते हैं? अगर हां, तो आपको अपनी डाइट में कुछ खास जूस शामिल करने चाहिए. ये जूस न केवल आपकी त्वचा को अंदर से पोषण देंगे बल्कि आपको इंस्टेंट ग्लो भी देंगे.
 

1.नींबू पानी 

नींबू पानी 
1/5

नींबू में विटामिन सी भरपूर मात्रा में होता है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. विटामिन सी कोलेजन उत्पादन को बढ़ावा देता है, जिससे त्वचा मजबूत और लचीली बनती है. इसके अलावा नींबू में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं और उसे स्वस्थ रखते हैं.
 



2.अनार का जूस

अनार का जूस
2/5

अनार में एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं, खास तौर पर एलाजिक एसिड. ये एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को मुक्त कणों से बचाते हैं जो त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं और समय से पहले बुढ़ा कर देते हैं.



3.संतरे का जूस

संतरे का जूस
3/5

संतरा विटामिन सी का खजाना है. विटामिन सी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है. यह कोलेजन उत्पादन को बढ़ाता है, जिससे त्वचा मजबूत, लचीली और चमकदार बनती है. इसके अलावा संतरे में कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं और उसे स्वस्थ रखते हैं.



4.गाजर का जूस

गाजर का जूस
4/5

गाजर में विटामिन ए भरपूर मात्रा में पाया जाता है, जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. गाजर में मौजूद बीटा-कैरोटीन त्वचा को स्वस्थ रंगत देता है और उसमें चमक लाता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी होते हैं जो त्वचा को मुलायम और कोमल बनाते हैं. 
 



5.पालक का जूस 

पालक का जूस 
5/5

पालक में विटामिन ए, सी, के और आयरन जैसे कई पोषक तत्व होते हैं, जो त्वचा को स्वस्थ और चमकदार बनाने में महत्वपूर्ण हैं. पालक में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो स्किन को फ्री रेडिकल्स से बचाते हैं. 
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. डीएनए हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.



LIVE COVERAGE