trendingPhotosDetailhindi4074867

Gautam Adani के लिए उनकी पत्नी ने दांव पर लगा दिया था अपना करियर, शादी से पहले करती थीं ये जॉब 

Goutam Adani की पत्नी प्रीति अडानी 'अडानी समूह' की हेड हैं, उन्होंन परिवार के लिए अपना प्रोफेशन छोड़ दिया था. 

  •  
  • |
  •  
  • Feb 08, 2023, 02:08 PM IST

डीएनए हिंदी: Gautam Adani's Wife Priti Adani's Professition- भारत में इस समय अडानी ग्रुप काफी चर्चा में हैं. हिंडनबर्ग (Hindenburg Research) की एक रिपोर्ट में अडानी ग्रुप पर कर्ज को लेकर दावे किए गए जिसकी वजह से गौतम अडानी (Gautam Adani) के खिलाफ काफी विरोध हो रहा है. अडानी भारत के सबसे अमीर व्यक्ति के लिस्ट में शामिल हैं, लेकिन विरोध के चलते उनके शेयर में काफी गिरावट आई है. यह दौर उनके जीवन में काफी मुश्किलों भरा है. लेकिन, गौतम अडानी के साथ हर मुश्किल घड़ी में उनकी पत्नी प्रीति अडानी (Priti Adani) उनके साथ हमेशा खड़ी रहती हैं. गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी 'अडानी फाउंडेशन' की हेड हैं और उनको चैरिटी के साथ साथ किताबों में काफी दिलचस्पी है. 

1.शादी से पहले करती थीं ये जॉब

शादी से पहले करती थीं ये जॉब
1/5

गौतम अडानी की पत्नी प्रीति अडानी पेशे से एक डॉक्टर थीं और उन्होंने परिवार के लिए अपना ये प्रोफेशन छोड़ दिया था. शादी के बाद प्रीति अडानी फाउंडेशन से जुड़ गईं और अडानी समूह के विस्तार में बड़ी भूमिका निभाई. 



2.पति की तरक्की के लिए दांव पर लगा दिया था अपना करियर

पति की तरक्की के लिए दांव पर लगा दिया था अपना करियर
2/5

गौतम अडानी अपनी पत्नी प्रीति अडानी को अपने जीवन की अर्धस्तंभ बताते हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी तरक्की के लिए प्रीति अडानी ने अपना करियर दांव पर लगा दिया. साथ ही उन्होंन अपनी शादी पर भी बात की थी और कहा कि जब वह प्रीति से शादी के लिए पहली बार मिले तो बहुत चुप थे.



3.पत्नी से पहली मुलाकात 

पत्नी से पहली मुलाकात 
3/5

गौतम अडानी और प्रीति की शादी उनके परिवार के बड़ों की तरफ से तय की गई थी. पहली मुलाकात को लेकर गौतम अडानी ने बताया कि वह बहुत शर्मीले थे. उन्होंने कहा कि मैं अनपढ़ आदमी और वो डॉक्टर तो नेचुरली थोड़ा मिसमैच तो था ही. 



4.पति से मिलता है हौसला

पति से मिलता है हौसला
4/5

एक इंटरव्यू में प्रीति अडानी बताया कि, जब भी वह निराश होती हैं तो गौतम अडानी उन्हें हौसला देते हैं और किसी भी समस्या से निकलने के लिए बेहतरीन आइडिया देते हैं. आगे उन्होंने कहा कि जब उन्हें ये एहसास हुआ कि डेंटिस्ट बनकर वह महज कुछ लोगों की ही सेवा कर पाएंगी लेकिन फाउंडेशन से जुड़कर वो लाखों लोगों की सेवा कर पाएंगी तो उन्होंने अपना करियर छोड़ दिया.



5.प्रीति अडानी को पंसद हैं ये चीजें

प्रीति अडानी को पंसद हैं ये चीजें
5/5

प्रीति अडानी अपना ज्यादातर समय फाउंडेशन को ही देती हैं और खाली समय में उन्हें किताबें पढ़ना और नई तकनीक के बारे में जानकारी हासिल करना पसंद है. इसके अलावा स्टार्ट-अप्स उन्हें नए आइडिया और प्रेरणा देते हैं. प्रीति अडानी को गार्डेनिंग का भी बेहद शौक है.



LIVE COVERAGE