trendingPhotosDetailhindi4051300

PM Modi Healthy Lifestyle : सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक, PM अपनाते हैं ये हेल्दी लाइफस्टाइल

PM Modi Birthday Healthy Lifestyle- देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है, उनके फिट और हेल्दी रहने का राज जानते हैं

डीएनए हिंदी : PM Modi Birthday Healthy Lifestyle- देश के प्रधानमंत्री का काम इतना भी आसान नहीं होता, सबसे बड़ा पद और सबसे बड़ी जिम्मेदारी  संभालने वाले पीएम मोदी अपनी लाइफस्टाइल को बखूबी मेंटेन करते हैं. वे अपनी दिनचर्या का पूरा खयाल रखते हैं और स्वस्थ रहने के लिए कुछ चीजें रोजाना जरूर करते हैं.चलिए उनकी हेल्दी लाइफस्टाइल के बारे में जानते हैं, कैसे वे अपने दिन की शुरुआत करते हैं और पूरे दिन कैसे इतना एनर्जेटिक रहते हैं. 

1.योग

योग
1/6

पीएम मोदी योग से ही अपने दिन की शुरुआत करते हैं. उन्होंने पूरे विश्व में योग के फायदे का परचम लहराया है.उन्होंने ही योग दिवस की शुरुआत की और वे खुद रोजाना योग अभ्यास करते हैं. मेडिटेशन करते हैं. वे इन चीजों के लिए समय निकालते हैं. योग ही उन्हें पूरे दिन चलने की ताकत देता है. 
 



2.डायट 

डायट 
2/6

वे अपने खान पान पर बहुत ध्यान देते हैं. उनका खाना बहुत ही संयमित होता है. डायट को देखते हुए खाते हैं,हेल्दी खाना और बैलेंस्ड डायट उनकी दिनचर्या का हिस्सा है.वे खाने में खिचड़ी, दलिया ज्यादा खाते हैं 
 



3.एक्सरसाइज

एक्सरसाइज
3/6

रोजाना सुबह समय निकालकर वे एक्सरसाइज जरूर करते हैं. शरीर को फिट और हेल्दी रखने के लिए व्यायाम करते हैं. भले ही उनका शेड्यूल इतना बीजी रहते हैं. 



4.नींद 

नींद 
4/6

पीएम मोदी तीन से चार घंटे सोते हैं और उनकी इतनी ही नींद उन्हें काफी एनर्जी देती है. पूरे दिन वे काम कर पाते हैं लेकिन हां वे पर्याप्त नींद लेते हैं.



5.हेल्दी ब्रेकफास्ट 

हेल्दी ब्रेकफास्ट 
5/6

सुबह का नाश्ता वे हल्का करते हैं, उनका नाश्ता उन्हें पूरे दिन फिट रखता है. वे ज्यादा नहीं खाते, उन्हें पोहा बहुत पसंद है 
 



6.आयुर्वेद का उपचार

आयुर्वेद का उपचार
6/6

पीएम मोदी घरेलू नुस्खे और आयुर्वेद के उपचार पर काफी यकीन करते हैं. वे बीमारियों को ठीक करने के लिए घरेलू उपाय अपनाते हैं.



LIVE COVERAGE