trendingPhotosDetailhindi4025659

Skin Care Products खरीदने से पहले ज़रुर करें R&D, जानिए तरीका

अच्छी स्किन के लिए ब्यूटी प्रोडक्टस खरीदने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए. जानने के लिए पढ़ें.

अच्छी त्वचा सौंदर्य के लिए बेहद के साथ लोग कॉन्फीडेंट महसूस करते हैं. बाजार में चेहरे को बेहतर बनाने के लिए ढेर सारे प्रोडक्ट मिलते हैं. लोग अपनी स्किन को अच्छा बनाने के लिए इन प्रोडक्ट को खरीदते हैं.  ब्यूटी प्रॉड्कट खरीदते समय कुछ सावधानियां बरतनी चाहिए. तभी उनका असर देखने को मिलता है. आइए जानते हैं ब्यूटी प्रोडक्टस (Beauty Products) खरीदते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए. 

1.अपना स्किन टाइप जानें

अपना स्किन टाइप जानें
1/5

स्किनकेयर रूटीन के लिए ब्यूटी प्रोडक्टस खरीदने से पहले अपनी त्वचा के टाइप के बारे जानना बहुत जरूरी होता है. जब भी आप ब्यूटी प्रॉड्कट खरीदें उससे पहले ये जानने की कोशिश करें कि आपकी स्किन ऑयली है, एक्सट्रा ऑयली या ड्राय. 



2.ऐसा प्रॉडक्ट खरीदें जो आपको सही लगे

ऐसा प्रॉडक्ट खरीदें जो आपको सही लगे
2/5

प्रॉडक्ट खरीदने से पहले किसी भी इंफ्लूएंसर की बातों में आने से बचें. ऐसा प्रॉडक्ट खरीदें जो आपके लिए फायदेमंद हो. प्रॉडक्ट किन चीजों के इस्तेमाल से बना है, यह जानने की कोशिश करें. 



3.प्रॉडक्ट की मूल बातें जानें

प्रॉडक्ट की मूल बातें जानें
3/5

प्रॉडक्ट खरीदने से पहले उसकी मूल बातें जानने की कोशिश करें. त्वचा पर क्या समस्या है और जो प्रॉडक्ट आप लगा रहे हैं वह किस समस्या के लिए लगाया जाता है यह जानने की कोशिश करें. वही प्रोडक्ट लें जो आपकी स्किन टाइप के लिए फायदेमंद हो. 



4.प्रॉडक्ट खरीदने से पहले उसे टेस्ट करें

प्रॉडक्ट खरीदने से पहले उसे टेस्ट करें
4/5

कुछ लोग महंगे-महंगे प्रॉडक्ट का इस्तेमाल करते हैं फिर भी उनकी त्वचा में कुछ सुधार देखने को नहीं मिलता है. ऐसे में जरूरी है कि आप प्रॉडक्ट खरीदने से पहले उसे टेस्ट करें. 



5.स्किन स्पेशलिस्ट से मिलें

स्किन स्पेशलिस्ट से मिलें
5/5

किसी भी प्रकार का स्किन प्रॉडक्ट खरीदने से पहले स्किन स्पेशलिस्ट से मिल लेना चाहिए. किस स्किन टाइप के लिए कैसा प्रोडक्ट ज्यादा फायदेमंद रहेगा यह स्किन स्पेशलिस्ट ज्यादा बेहतर ढंग से बता पाते हैं. 



LIVE COVERAGE