trendingPhotosDetailhindi4135068

मोटे और घने बाल चाहते हैं तो इस्तेमाल करें ये 5 तेल, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा असर

Oil for hair growth: अगर आप भी पतले बालों से परेशान हैं और घने और मजबूत बाल चाहते हैं, तो यहां बताए गए कुछ तेलों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

घने और मजबूत बाल कौन नहीं चाहता? आजकल प्रदूषण, तनाव और गलत खान-पान की वजह से बालों का झड़ना एक आम समस्या बन गई है. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कुछ प्राकृतिक तेलों की मदद से आप अपने बालों को मजबूत और घना बना सकते हैं. आइए जानते हैं उन 5 तेलों के बारे में, जिनके इस्तेमाल से आप अपने बालों को स्वस्थ बना सकते हैं.

 

1.नारियल का तेल

नारियल का तेल
1/5

नारियल का तेल बालों के लिए सबसे अच्छे तेलों में से एक माना जाता है. इसमें एंटीऑक्सीडेंट और लॉरिक एसिड होता है जो बालों को नमी देता है और उन्हें मजबूत बनाता है. यह डैंड्रफ और खुजली से भी राहत दिलाता है.



2.बादाम का तेल

बादाम का तेल
2/5

बादाम का तेल विटामिन ई से भरपूर होता है, जो बालों के विकास के लिए बहुत जरूरी है. यह बालों को मुलायम और चमकदार बनाता है और बालों को टूटने से भी रोकता है.



3.अरंडी का तेल

अरंडी का तेल
3/5

अरंडी के तेल का इस्तेमाल सदियों से बालों की देखभाल के लिए किया जाता रहा है. अरंडी का तेल बालों को मजबूत बनाने और बालों के ग्रोथ के लिए जाना जाता है. यह बालों को पोषण देता है और स्कैल्प को स्वस्थ रखता है.



4.जैतून का तेल

जैतून का तेल
4/5

जैतून के तेल में ओमेगा-9 फैटी एसिड पाया जाता है जो बालों को कई तरह से फायदा पहुंचाता है. यह बालों को नमी देता है और उन्हें मजबूत बनाता है और टूटने से भी रोकता है. यह बालों को मुलायम और चमकदार बनाने में भी मदद करता है.



5.मेथी का तेल

मेथी का तेल
5/5

मेथी का तेल बालों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह बालों को मजबूत बनाता है और बालों का झड़ना रोकता है, साथ ही बालों को नेचुरल रंग भी देता है. मेथी के तेल में एंटीफंगल गुण पाए जाते हैं, जो डैंड्रफ की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.



LIVE COVERAGE