trendingPhotosDetailhindi4131879

Korean Glass Skin चाहिए तो अपनाकर देख लें ये 5 आसान टिप्स, हफ्तेभर में चेहरे पर दिखेगी शीशे जैसी चमक 

What Is Korean Glass Skin: आजकल लडकियों के बीच कोरियन ग्लास स्किन काफी ट्रेंड में है.. जानें आखिर क्या है कोरियन ग्लास स्किन और कैसे पा सकते हैं शीशे जैसी चमकदार त्वचा...

आजकल की भागदौड़ भरी लाइफस्टाइल, खराब खानपान और धूल-मिट्टी व प्रदूषण के चलते सेहत के साथ-साथ त्वचा (Skin Problem) भी काफी ज्यादा प्रभावित होती है. त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग (Skin Care) बनाए रखने के लिए लोग कई तरह के घरेलू और आयुर्वेदिक उपाय अपनाते हैं. वहीं स्किन को ग्लोइंग (Skin Care Tips) बनाए रखने के लिए लोग स्किन केयर से जुड़े अलग-अलग ट्रेंड्स भी फाॅलो करते हैं.

आजकल लडकियों के बीच कोरियन ग्लास स्किन (Korean Glass Skin) भी काफी ट्रेंड में है. आइए जानते हैं आखिर क्या है कोरियन ग्लास स्किन (What Is Korean Glass Skin) और कैसे पा सकते हैं शीशे जैसी चमकदार त्वचा...

1.क्या है Korean Glass Skin

क्या है Korean Glass Skin
1/6

दरअसल कोरियन महिलाओं की स्किन शीशे जैसी चमकती हुई और साफ नजर आती ही, चेहरे पर एक्ने पिंपल्स की समस्या नहीं होती है. ऐसे में त्वचा जब इस तरह चमकती हुई दिखती है तो इसे ही ग्लास स्किन (Glass Skin) कहा जाता है. अगर आपकी भी यही इच्छा है कि आपकी त्वचा भी ग्लास स्किन की तरह हो जाए तो इन आसान टिप्स को फाॅलो करें. 



2.फेस क्लेंज करें

फेस क्लेंज करें
2/6

अगर आप ग्लास स्किन पाना चाहती हैं तो चेहरे को क्लेंज करें, इसके लिए चेहरे पर डबल क्लेंजिंग भी की जाती है. इसके लिए कोई भी अच्छा फेस वॉश लें  और उससे चेहरा धोएं. ग्लास स्किन के लिए किसी और स्टेप से पहले क्लेंजिंग सबसे ज्यादा जरूरी होता है.  



3.स्क्रब करें

स्क्रब करें
3/6

इसके लिए चेहरे को हफ्ते में एक बार स्क्रब करना चाहिए, इससे चेहरा एक्सफोलिएट होता है और त्वचा की सतह पर जमी गंदगी और डेड स्किन सेल्स साफ हो जाती है. इस बात का खास ध्यान रखें कि आप चेहरे को स्क्रब से जरूरत से ज्यादा ना घिसें. 



4.टोनर 

टोनर 
4/6

ग्लास स्किन पाना है तो टोनर ऐसा चुनें जो स्किन को हाइड्रेट रखें, इसके अलावा रूई या कॉटन पैड में लेकर टोनर को चेहरे पर घिसने के बजाय डैब करते हुए यानी थपकी देते हुए लगाएं. बता दें कि गुलाबजल या फिर ग्रीन टी टोनर भी स्किन के लिए अच्छे माने जाते हैं. 



5.चेहरा को करें मॉइश्चराइज 

चेहरा को करें मॉइश्चराइज 
5/6

कोरियन ग्लास स्किन पाने के लिए त्वचा को मॉइश्चराइज रखना बेहद जरूरी है, स्किन का रूखापन स्किन से जुड़ी समस्याएं पैदा करता है. ऐसे में स्किन टाइप के अनुसार अपना मॉइश्चराइजर चुनें. ध्यान रहे कि चेहरे पर भारी मॉइश्चराइजर लगाने से बचें, इससे त्वचा मुरझाई हुई बेजान नजर आ सकती है. 



6.इस बात का भी रखें ध्यान

इस बात का भी रखें ध्यान
6/6

बता दें कि धूप से आपकी सारी मेहनत खराब हो सकती है, इसलिए ये सब करने के बाद अपनी स्किन को प्रोटेक्ट करने के लिए सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं. 



LIVE COVERAGE