trendingPhotosDetailhindi4066222

Snowfall Trip: वीकेंड में स्नोफॉल का लेना है मजा तो हिमाचल के इन अनटच ब्यूटी को देखने जरूर आएं

Snowfall Places in Himachal Pradesh: अगर आप इस वीकेंड बर्फबारी के मजा, तो हिमाचल के इन खास जगहों पर घूमने जा सकते हैं. 

डीएनए हिंदीः Snowfall Places in Himachal Pradesh - अगर आप इस मौसम में घर में बैठे-बैठे ऊब गए हैं और कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको हिमाचल प्रेदश के इन खास जगहों पर जरूर जाना चाहिए (Winter Travel). यहां आप अपना वीकेंड पूरी तरह से एन्जॉय कर पाएंगे साथ ही बर्फ बारी स्नोफॉल (Snowfall) का लुत्फ उठा पाएंगे. हिमाचल में कई ऐसी खास जगह हैं जहां अक्टूबर के बाद से सिर्फ बर्फ ही देखने को मिलते हैं. ऐसे में आप चाहे तो इस वीकेंड हिमाचल प्रेदश (Himachal Pradesh) के कुछ बेहतरीन जगहों को एक्सप्लोर कर सकते हैं. हिमाचल प्रदेश सर्दी के दिनों में और भी ज्यादा खूबसूरत लगने लगता है. आज हम आपको इस लेख के माध्यम से हिमाचल के कुछ खास जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप स्नो फॉल का मजा ले सकते हैं. तो चलिए जानते हैं इन खास जगहों के बारे में.

1.कसोल

कसोल
1/6

कसोल बेहद खूबसूरत जगह है. दिल्ली से कसोल जाने में आपको करीब 10 घंटे का समय लग सकता है. यह हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में स्थित एक गांव है, जो कि ऊंचे पहाड़ों से ढका हुआ है.  यहां आप अपने फैमली के साथ भी एन्जॉय कर सकते हैं. यहां आपको दिसंबर के दिनों में बर्फ देखने को मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां घूमने के लिए कई अन्य जगह भी हैं. 



2.तोष

तोष
2/6

तोष को मिनी कश्मीर कहा जाता है, ऐसे में अगर आप कश्मीर घूमना चाहते हैं तो आपको हिमाचल के तोष गांव जरूर जाना चाहिए. आपको यहां एहसास होगा कि मानों आप सच में कश्मीर पहुंच गए हों. क्योंकि यहां कश्मीर की तरह ही आपको बर्फ से ढके पहाड़, झील, झरने देखने को  मिल जाएंगे. यहां नवंबर के महीने से ही बर्फ जमना शुरू हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी बर्फ का मजा लेना चाहते हैं यहां जरूर जाएं.
 



3.कुल्लू

कुल्लू
3/6

सर्दियों के दौरान आप बर्फ का मजा लेना चाहते हैं तो आपके लिए कुल्लू बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है. यह हिमाचल प्रदेश का बेहद ही खूबसूरत जगह है. यहां आपको नवंबर महिने से ही बर्फ देखने को मिल जाएंगे. ऐसे में यह जगह किसी जन्नत से कम नहीं लगता. यहां आप अपना वीकेंड एन्जॉय कर सकते हैं. 



4.शिमला

शिमला
4/6

हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी देखने के लिए सबसे अच्छी जगहों में से एक है शिमला, यहां पेड़ों और पहाड़ों पर दिखती बर्फ की सफेद चादर बेहद ही खूबसूरत लगती है, ऐसे में अगर आप भी बर्फ का मजा लेना चाहते हैं, तो शिमला जाना न भूलें. 
 



5.कुफरी

कुफरी
5/6

सर्दियों की छुट्टियां मनाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो शिमला और कुल्लू के बाद आपकी विशलिस्ट में कुफरी होना चाहिए. यहां आप खूबसूरत हिमालय को निहारते हुए यहां आराम से अपना वीकेंड एन्जॉय कर सकते हैं. इसके अलावा यहां आप सर्दियों के मौसम में होने वाले खेल उत्सव का भी मजा ले सकते हैं. 
 



6.नारकंडा

नारकंडा
6/6

यह जगह हिमाचल प्रदेश में सबसे अच्छे स्कीइंग जगहों में से एक होने के लिए भी लोकप्रिय है. यहां आपको कई नई-नई चीजों का अनुभव लेने का अवसर प्राप्त होगा. नारकंडा में आप अपने दोस्तों या परिवार वालों के साथ बर्फ से संबंधित खेलों में भी शामिल हो सकते हैं.



LIVE COVERAGE