Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुरुषों को गलती से भी नहीं खानी चाहिए ये 3 चीजें, नहीं बन पाएंगे पिता, खत्म हो जाएगी मर्दानगी

हमारा खानपान ही शरीर में हार्मोन से लेकर विटामिंस की मात्रा को बढ़ाता और कम करता है. खराब खानपान शरीर को बीमार कर देता है तो अच्छा चुस्त और दुरुस्त बनाता है. ऐसे में ये तीन फूड्स पुरुषों को ज्यादा नहीं खाने चाहिए. 

Latest News
पुरुषों को गलती से भी नहीं खानी चाहिए ये 3 चीजे�ं, नहीं बन पाएंगे पिता, खत्म हो जाएगी मर्दानगी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

    डीएनए हिंदी: पति पत्नी में प्यार भरे संबंधों के बीच आपसी बातचीत और हेल्दी रिलेशन होना बेहद जरूरी है. इससे कपल्स के रिश्ते में पॉजिटिव एनर्जी रहती है और प्यार बढ़ता है. इसबीच बहुत पुरुष पार्टनर की खुशी और अच्छी परफॉर्मेंस के लिए नए नए प्रयोग करते हैं. अच्छी डाइट से लेकर जड़ी बूटियों का सेवन करते हैं, लेकिन इसबीच पुरुषों को भूलकर भी ये तीन चीजें नहीं खानी चाहिए. यह बैड पर आपकी परफॉर्मेंस बिगाड़ने साथ ही जीवन भर के लिए मर्दानगी छिन सकती है. आपको जीवन भर पछताना पड़ सकता है. यही वजह है कि आयुर्वेद में पुरुषों को इन तीनों चीजों से दूर रहने की सलाह दी गई है. पुरुषों को इनका ज्यादा सेवन नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं कौन सी वो 3 चीजें...

    आंवले का ज्यादा न करें सेवन

    आंवले पेट से लेकर बालों के लिए बेहद फायदेमंद होता है. यह विटामिन सी का बड़ा सोर्स है. यह महिलाओं के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. यह इम्यूनिटी को बूस्ट करता है. पुरुष भी इसे खा सकते हैं, लेकिन इसका ज्यादा सेवन सेवन पुरुषों के मर्दानगी को खत्म कर सकता है. इसकी वजह आंवले के सेवन से टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन उत्पादन बंद हो जाता है. इसी के चलते नपुंसकता बढ़ने लगती है. 

    भूलकर भी न खाएं ज्‍यादा आचार 

    खाने के साथ ज्यादातर लोगों को खट्टा मीठा आचार पसंद होता है. कुछ लोग बिना आचार के खाना पसंद नहीं करते है, लेकिन इसका ज्यादा सेवन आपकी सेहत के लिए बेहद नुकसानदायक हो सकता है. यह पुरुषों में हार्मोन को डाउन कर देता है. इसकी वजह से पुरुषों में टेस्टोस्टेरॉन डाउन हो जाते हैं. इसकी वजह से पुरुष पिता तक नहीं बन पाते. इसका असर पार्टनर के साथ संबंधों पर भी पड़ता है. यह आपके रिश्तों में जहर घोल सकता है.

    केले की जड़ का इस्तेमाल

    केला डेली डाइट में शामिल करना बेहद लाभकारी होता है. देश के अलग अलग हिस्सों में केले पत्ते, तने और इसकी जड़ का सेवन भी किया जाता है, लेकिन भूलकर भी पुरुषों को केले की जड़ या उसके रस को भूलकर भी पीना नहीं चाहिए. केले की जड़ का रस बॉडी में टेस्टोस्टेरॉन हार्मोन को गिरा देता है. यह नपुंसक बना सकता है. 

    (Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

    देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

    Advertisement

    Live tv

    Advertisement

    पसंदीदा वीडियो

    Advertisement