Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नसों में जमा Bad Cholesterol बाहर निकाल फेकेंगे ये 4 हरे फल, दुरुस्त रहेगा दिल का हाल

Fruits To Lower Cholesterol: शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल का स्तर बढ़ना सेहत के लिए खतरा हो सकता है. इसे कम करने के लिए आप इन फलों को खा सकते हैं.

Latest News
नसों में जमा Bad Cholesterol बाहर निकाल फेकेंगे ये 4 हरे फल, दुरुस्त रहेगा दिल का हाल

Bad Cholesterol Remedies

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bad Cholesterol Remedies: नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल हार्ट संबंधी बीमारियों का कारण बनता है. इसके कारण हार्ट अटैक का खतरा बढ़ जाता है. आप बैड कोलेस्ट्रॉल की समस्या  (Cholesterol Problem) को झेल रहे हैं तो दवा के अलावा इन हरे फलों को भी खा सकते हैं. इन हरे फलों को खाने से आप नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल (Fruits To Lower Cholesterol) बाहर कर सकते हैं. ऐसे में आप हार्ट डिजीज, हार्ट स्ट्रोक और हार्ट अटैक से बचे रहेंगे. चलिए आपको इन फलों के बारे में बताते हैं.

कोलेस्ट्रॉल से बंद पड़ी नसों को खोल देंगे ये फल
नाशपाती

नाशपाती में मौजूद फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण कोलेस्ट्रॉल को कम करते हैं. नाशपाती खाने से कब्ज की समस्या से भी राहत मिलती है. इसका नियमित सेवन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा. यह शुगर लेवल को भी कंट्रोल करती है.

हरे अंगूर

शरीर में बैड कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने के लिए आहार में हरे अंगूर को शामिल करना चाहिए. इसमें कई विटामिन और खनिज होते है जो आपकी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. आप रोजाना अंगूर खाते हैं तो कोलेस्ट्रॉल कम होता है ऐसे में दिल से जुड़ी बीमारियों का खतरा टल जाता है.


औषधीय गुणों से भरपूर है शिव को चढ़ने वाला बेलपत्र, खाली पेट चबाने से मिलेंगे 5 फायदे


एवोकाडो

कोलेस्ट्रॉल को कंट्रोल करने में एवोकाडो डाइट में शामिल कर सकते हैं. यह विटामिन-सी, फाइबर और हेल्दी फैट्स से भरपूर होता है. एवोकाडो बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने के साथ ही गुड कोलेस्ट्रॉल लेवल को बढ़ाने में भी मदद करता है.

हरा सेब

हरे सेब में पेक्टिन नामक फाइबर होता है जो नसों में जमा बैड कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करता है. यह पाचन और पेट के लिए भी अच्छा होता है. आप रोज एक हरा सेब खाते हैं तो कोलेस्ट्रॉल लेवल कंट्रोल में रख सकते हैं. यह वेट मैनेजमेंट में भी मदद करता है साथ ही स्किन के लिए भी अच्छा होता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से जुड़े.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement