Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arm Toning Exercises: लाख कोशिशों के बाद भी नहीं कम हो रहा Arm Fat? आज से ही शुरू कर दें ये एक्सरसाइज, बनेगी बेहतर शेप

How To Reduce Arm Fat Quickly: अगर आप अपने हाथों के फैट को हटाना चाहती हैं, तो रोज इन 5 सिंपल एक्सरसाइज की प्रैक्टिस करें. इससे काफी फायदा मिल सकता है.

Arm Toning Exercises: लाख कोशिशों के बाद भी नहीं कम हो रहा Arm Fat? आज से ही शुरू कर दें ये एक्सरसाइज, बनेगी बेहतर शेप

लाख कोशिशों के बाद भी नहीं कम हो रहा Arm Fat? आज से ही शुरू कर दें ये एक्सरसाइज

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः उम्र बढ़ने के साथ शरीर पर चर्बी जमना महिलाओं के लिए एक बड़ी समस्‍या बनती जा रही है. ऐसे में बढ़ते वजन के कारण उन्हें थकान के साथ साथ कई अन्य तरह  (Arm Toning Exercises) की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. यहां तक कि इसकी वजह से वे अपने पसंद के कपड़े तक नहीं पहन पाती हैं. शरीर के अन्य हिस्सों के मुकाबले हाथ के लटकते फैट को कम करना भी बड़ा मुश्किल काम लगता है. क्योंकि कई (Arm Fat Reduction) महिलाओं के पास जिम जाने का वक्‍त नहीं होता है और ना ही घर में किसी तरह का एक्‍सरसाइज मशीन होती है. 

अगर आप भी उनमें से एक हैं तो निराश होने की जरूरत (How To Reduce Arm Fat Quickly) नहीं है, आज हम आपको 5 ऐसे आसान एक्सरसाइज के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप अपने हाथों को टोन्‍ड और फिट बना सकती हैं...

पहली एक्‍सरसाइज

इसके लिए सबसे पहले सीधा खड़े हो जाएं और फिर अपने दोनों हाथों को बॉडी से करीब एक बित्‍ते की दूरी पर हटाकर रखें. अब अपने हाथों को एक साथ ऊपर ले जाएं और फिर ताली बजाकर दोबारा पहले पोजीशन में आ जाएं. ऐसा एक मिनट तक करते रहें. 

यह भी पढ़ें: White Hair Remedy: बालों की सफेदी से हैं परेशान तो पिएं ये जूस, बिना किसी Color-Dye के नेचुरली ब्लैक हो जाएंगे Hair

दूसरी एक्‍सरसाइज 

इसके लिए दोनों हाथों की कोहनियों को 90 डिग्री पर फोल्‍ड करें और फिर मुट्ठी बांधकर हाथों को एक बार सामने लाएं और एक दूसरे से सटाएं और फिर पहले पोजीशन में आ जाएं. ऐसा लगातार एक मिनट तक करें और फिर रिलैक्‍स करें.

 तीसरी एक्‍सरसाइज

फिर दोनों हाथों को सीधा करें और उंगलियों को सीधा करते हुए पीछे नीचे की तरफ सीधा करें और तीन बार दोनों हाथों को फोल्‍ड करते हुए आगे सीने के पास आगे पीछे करें और फिर चार बोलते हुए नीचे पीछे की तरफ झटककर ले जाएं. ऐसा एक मिनट तक करते रहें.

यह भी पढ़ें: Betel Leaves Benefits: औषधीय गुणों से भरपूर है ये हरा पत्ता, ब्लड प्रेशर से लेकर डायबिटीज तक इन 7 बीमारियों को कर देता है ठीक

चौथी एक्‍सरसाइज

इसके बाद दोनों हाथों को दोनों तरफ पंख की तरह सीधा कर लें और एक बार उठाएं और एक बार थोड़ा नीचे की तरफ बैंड करें. ऐसा 1 मिनट तक करें.

पांचवीं एक्‍सरसाइज 

अब दोनों हाथों को कोहनियों से बैंड करें और आकाश की तरफ प्‍वांइट करें. फिर हाथ को एक मिनट तक ऊपर नीचे करें. ऐसा करने से हफ्तेभर में आपके हाथ टोन्‍ड होने शुरू हो जाएंगे. इसके लिए धीरे धीरे आप अपनी क्षमता के अनुसार व्‍यायाम के समय को बढ़ाकर 3 से 4 मिनट तक ले जाएं. इसके अलावा आप चाहें तो दोनों हाथों में पानी के बोतलों को लेकर भी ऐसा कर सकती हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement