Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Drinks For Belly Fat: हर दिन इन 7 ड्रिंक को पीते ही अंदर हो जाएगी लटकती तोंद, कुछ ही दिनों में दिख जाएगा असर

खराब दिनचर्या और खानपान की वजह से आज के समय में ज्यादातर लोग मोटापे के शिकार हो रहे हैं. अगर आपका भी कुछ ऐसा ही हाल है तो सुबह उठते ही 7 में से कोई एक ड्रिंक पीना शुरू कर दें. यह नेचुरल तरीके से तोंद को कम कर देंगी.

Latest News
Drinks For Belly Fat: हर दिन इन 7 ड्रिंक को पीते ही अंदर हो जाएगी लटकती तोंद, कुछ ही दिनों में दिख जाएगा असर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आज कल के लाइफस्टाइल और खानपान की वजह से युवा से लेकर बच्चों तक मोटापे के शिकार हो रहे हैं. इसकी वजह खराब डाइट और वर्कआउट न करना भी है. ऐसे में पेट पर सबसे ज्यादा फैट जमा होने लगता है. इसका व्यक्ति की सेहत से लेकर उसकी पर्सनालिटी पर बुरा प्रभाव पड़ता है. गंभीर बीमारियों का खतरा बढ़ जाता है. इतना ही नहीं, एक बार तोंद बढ़ने के बाद इसे कम करना बेहद मुश्किल हो जाता है. कुछ लोग दिन रात की मेहनत के बाद भी इसे कम नहीं कर पाते हैं. अगर आप भी तेजी से बढ़ती तोंद और वजन को कम करना चाहते हैं तो इन ड्रिंक्स का सेवन कर सकते हैं. नियमित रूप से इन ड्रिंक्स का सेवन पेट की चर्बी को पिघलाकर बाहर कर देगी. 

तोंद और फैट को कम करने के लिए पी जानें वाली इन असरदार ड्रिंक्स को घर पर ही तैयार किया जा सकता है. इसमें ज्यादा समय भी नहीं लगेगा. नियमित रूप से इनका सेवन काफी फायदेमंद साबित होगा. साथ ही लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करें. अपने वजन को कंट्रोल करने और पेट की बढ़ी चर्बी से छुटकारा पाने के लिए आप कुछ हर्बस की मदद ले सकते हैंण् ये हर्बस आपके किचन में आसानी से मिल जाएंगे. 

पेट की चर्बी कम करने के लिए ये हैं ड्रिंक्स 

डायबिटीज से लेकर कब्ज तक खत्म कर देगा ये लाल रंग का छोटा सा फल, रोज खाने पर मोटापे से भी मिल जाएगा छुटकारा

मेथी के बीज का पानी

हर किसी के किचन में मेथी आराम से मिल जाती है. मसालों में इस्तेमाल की जाने वाली मेथी कई सारे पोषक तत्वों से भरपूर होती है. इसमें ट्राइगोनेला फोनम ग्रेकम मिलता है. सुबह उठते ही इसके पानी का सेवन करने से वजन कंट्रोल में रहता है. पाचन क्रिया दुरुस्त होती है. यह चर्बी को जलाकर बाहर कर देता है. 

अदरक की चाय

अदरक सेहत के लिए काफी फायदेमंद है. इसमें मिलने वाले पोषक तत्व बुखार को ठीक करने के साथ ही चर्बी को भी कम करती है. यह मेटाबाॅलिज्म को बूस्ट करती है. यह फैट को भी बर्न करने में मदद करती है. अदरक की चाय और अदरक के पानी का सेवन करने से बैली फैट और वजन को कम करने में मदद कर सकता है.

धनिया का पानी 

दर्जनों औषधीय गुणों से भरपूर धनिया खाने में स्वाद घोलने के साथ ही वेटलाॅस करने में दवा का काम करता है. इसका पानी पीने से ही पेट की चर्बी गायब हो जाती है. इसके लिए नियमित रूप से सुबह उठते ही एक गिलास पानी में धनिया के बीज डाल दें. इसे छानकर नियमित रूप से पिएं. ऐसा करने से आपका वजन धीरे धीरे कम हो जाएगा. 

जीरा पानी

खाने में सबसे जरूरी मसालों में से एक जीरा सेहत के लिए काफी लाभदायक होता है. इसमें मिलने वाले पोषक तत्व शरीर में जमा होने वाले टाॅक्सिंस को बाहर कर देते हैं. सुबह उठते ही जीरा पानी सेवन सेहत के लिए फायदेमंद होता है. इसके लिए एक गिलास पानी में एक चम्मच जीरा भिगोकर रख दें. सुबह उठकर खाली पेट इस पानी को पी लें. इससे कुछ ही दिन में असर दिख जाएगा. 

एलोवेरा और आंवला ड्रिंक

एलोवेरा और आंवला का पानी बाॅडी के लिए डिटाॅक्स ड्रिंक का काम करते हैं. हर दिन सुबह खाली पेट एक गिलास पानी में एक चम्मच एलोवेरा जूस और एक चम्मच आंवला जूस मिलाकर पीने वेट लाॅस होता है. पेट की चर्बी खत्म हो जाती है. यह पाचन तंत्र को भी सही रखता है. 

दालचीनी का पानी

दालचीनी दर्जनों पोषक तत्वों से भरपूर मसालों में से एक है. हर दिन सुबह खाली पेट दालचीनी का पानी पीने से डाइजेशन सही रहता है. यह वजन कम करने में भी काफी लाभदायक होती है. दालचीनी का पानी बनाने के लिए एक गिलास पानी लें. इसमें दालचीनी का एक टुकड़ा डालकर अच्छे से उबाल लें. इसके बाद पानी को हल्का गुनगुना रहने पर पी लें. 

ग्रीन टी

मोटापे को कम करने के लिए ग्रीन टी बेहद फायदेमंद ड्रिंक्स में से एक है. यह मेटाबाॅलिज्म को बूस्ट कर बेली फैट को कम करने का काम करती है. वजन कम करना चाहते हैं तो हर दिन सुबह और शाम ग्रीन टी का सेवन कर सकते हैं. 

हल्दी का दूध

मोटापे को कम करने के साथ ही इम्यूनिटी बूस्ट करने के लिए हल्दी का दूध सबसे बेहतर है. यह मेटाबाॅलिज्म को तेज कर मोटापे को बढ़़ने से रोकता है. डाइजेशन को दुरुस्त कर वजन को कम करने का काम करता है.

(Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement