Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या आप जानते हैं वजन कम करने की एबीसी? जानें Weight Loss के लिए ABC जूस के फायदे

Weight Loss Juice: वजन कम करने के लिए आप जिम में घंटों पसीना बहाने के अलावा इस जूस का सहारा ले सकते हैं. इस जूस को पीने से आसानी से वेट लॉस होगा.

Latest News
क्या आप जानते हैं वजन कम करने की एबीसी? जानें Weight Loss के लिए ABC जूस के फायदे

Weight Loss

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ABC Juice Benefits: सेहत के लिए जूस पीना बहुत ही अच्छा होता है. हेल्थ के लिए एबीसी जूस भी लाभकारी होता है. इस जूस को सेब, चुकंदर और गाजर यानी Apple, Beetroot and Carrot से तैयार किया जाता है. यह तीनों ही चीजें सेहत के लिए अच्छी होती हैं. यह जूस वेट लॉस के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इससे सेहत को और भी फायदे मिलते हैं.

वेट लॉस के साथ ही इन चीजों में भी हैं फायदेमंद

यह जूस विटामिन, फाइबर और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. इसे पीने से शरीर से विषाक्त पदार्थों को बाहर निकाल सकते हैं. यह रक्तचाप को कम करने के साथ ही इम्यूनिटी को बूस्ट करता है. पाचन और वजन कम करने के लिए भी यह अच्छा होता है. इसके अलावा आंखों और स्किन के लिए यह जूस पीना अच्छा होता है.


कहीं आपके घी में भी तो नहीं है मिलावट, इन तरीकों से घर बैठे करें पता


इस समय पिएं जूस

एबीसी जूस को आप सुबह खाली पेट पी सकते हैं. आप चाहे तो इसे मुख्य आहार के बीच में यानी 11 बजे के करीब पी सकते हैं. यह समय नाश्ते और दोपहर के खाने के समय के बीच का होता है. इसे पीने से कई बार पेट फूलने की समस्या हो सकती है ऐसे में इसे बनाते समय इसमें थोड़ा सा अदरक मिला लें.

ऐसे तैयार करें जूस

गाजर, चुकंदर, सेब, 1 चम्मच शहद, नींबू का रस, अदरक का टुकड़ा और नमक आदि लें. गाजर, चुकंदर और सेब को छोटे-छोटे टुकड़े में काटकर मिक्सर में पानी के साथ डालकर पीस लें. जूस बनने के बाद इसे गिलास में निकाल लें और शहद, नींबू का रस और नमक डालकर पिएं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement