Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Aishwarya Rai जैसी जवां स्किन के लिए फॉलो करें ये Skincare Routine, खीरे से बना फेस पैक Wrinkles And Fine Lines को करेगा दूर

Aishwarya Rai Skincare Routine: ऐश्वर्या राय अपनी ब्यूटी के लिए खीरे के बने फेस पैक का इस्तेमाल करती है. आप भी इसके इस्तेमाल से स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग रख सकती हैं.

Latest News
Aishwarya Rai जैसी जवां स्किन के लिए फॉलो करें ये Skincare Routine, खीरे से बना फेस पैक Wrinkles And Fine Lines को करेगा दूर

Aishwarya Rai's Skincare Routine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः अपनी ब्यूटी के लिए वर्ल्ड फेमस ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) बच्चन 49 की उम्र में भी बहुत ही सुंदर और जवां नजर आती हैं. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने 1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जिता था जिसके बाद से आजतक उनकी सुंदरता और निखरती (Aishwarya Rai Beauty Secrets) ही रही है. आज भी उनकी सुंदरता के लाखों दीवानें हैं. 50 की होने वाली ऐश्वर्या की सुंदरता (Aishwarya Rai Beauty) का हर कोई राज जानना चाहता है. तो आज हम उनके ब्यूटी सीक्रेट को रिवील (Aishwarya Rai Beauty Secrets Reveal) करने वाले हैं. ऐश्वर्या राय अपनी ब्यूटी के लिए खीरे के बने फेस पैक का इस्तेमाल करती है. आप भी इसके इस्तेमाल से स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग रख सकती हैं. तो चलिए आज आपको खीरे के स्किनकेयर हैक (Aishwarya Rai Skin Care) के बारे में बताते हैं.

ऐश्वर्या राय की तरह चमकती और जवां स्किन के लिए अप्लाई करें ये खीरा फेस पैक (Aishwarya Rai Skincare Routine)
टमाटर खीरे का फेस पैक (Cucumber Face Pack For Skincare)

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर और खीरे से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना चाहिए. टमाटर में मौजूद गुण स्किन से एक्स्ट्रा ऑयल को रिमूव कर देते हैं और खीरा स्किन को मॉइस्चराइजर करने में मदद करता है. आप खीरे और टमाटर से घर पर फेस पैक बनाकर इसे आसानी से स्किन पर अप्लाई कर सकती है. इसके लिए आपको दो टमाटर और दो खीरे का गूदा लेना है इसमें एक चम्मच बेसन मिलाने के बाद 15 मिनट के लिए स्किन पर अप्लाई करें. इसे आराम से निकाल दें.

चेहरे की खूबसूरती छीन रहे हैं वाइट और ब्लैक हेड्स तो अपनाएं ये आसान उपाय, जड़ से खत्म होंगे काले धब्बे

आलू और खीरे का फेस पैक (Cucumber Face Pack For Skincare)
सॉफ्ट और ग्लोइंग स्किन के लिए आलू और खीरे का फेस पैक एक बेहतर विकल्प है. आलू के गुण स्किन को प्राकृतिक चमक देते हैं. इसके लिए 1 बड़ा चम्मच आलू का रस और 1 बड़ा चम्मच खीरे का गूदा लेना है. इसमें 2 चम्मच मुल्तानी मिट्टी मिलाकर स्किन पर अप्लाई करें. इसे स्किन पर लगाने के बाद सूखने दें और गुनगुने पानी से चेहरा साफ कर लें.

खीरे और दही का फेस पैक (Cucumber Face Pack For Skincare)
1 चम्मच दही और आधा कसा हुआ खीरा लें और उसमें 1 चम्मच शहद मिला लें. इन तीनों को अच्छे से मिलाने के बाद गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. तैयार पेस्ट को गर्दन और चेहरे पर लगाएं और करीब 10 मिनट बाद ठंडे पानी से चेहरा साफ कर लें. इन सभी फेस पैक का इस्तेमाल करके आप आसानी से स्किन को ग्लोइंग चमकदार और जवां रख सकती हैं.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement