Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

White Hair Remedy: सफेद बाल काला करने के लिए तेल में मिला ले इस सब्जी का रस, नेचुरली ब्लैक होंगे सारे हेयर

किचन में ही मौजूद कुछ सब्जियां आपके सफेद बालों को नेचुरली ही काला कर सकती हैं.

Latest News
 White Hair Remedy: सफेद बाल काला करने के लिए तेल में मिला ले इस सब्जी का रस, नेचुरली ब्लैक होंगे सारे हेयर

White hair Remedy Hair Dye Oil

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सफेद बालों को काला करना नेचुरली एक सपना सा लग सकता है लेकिन ये सच है कि आप इसे नेचुरल तरीके से भी काला रंग दे सकते हैं. बालों को कैमिकल कलर से दूर रखना बेहद जरूरी है लेकिन कई बार लोगों को सफेद बालों के लिए नेचुरल विकल्प का पता ही नहीं होता है जिससे वे केमिकल डाई बालों में लगाने लगते हैं. 

आज आपको आपके किचन में आसानी से मिलने वाली सब्जी को वो गुण बताएंगें जो सफेद बालों को काला करने में महज कुछ दिन का समय लेती है. ये सब्जी है प्याज. प्याज के मेडिसिनल गुण बहुत हैं और इसके रस में कई रोगों और समस्याओं की दवा है. प्याज के सूजनरोधी और रोगाणुरोधी गुण आपके बालों को उगाने से लेकर उसके काला बनाने तक में कारगर हैं.

जर्नल ऑफ ड्रग डिलीवरी एंड थेरेप्यूटिक्स में प्रकाशित 2018 के एक अध्ययन में बालों के विकास में सुधार और उसे काला बनाने में प्याज के गुण को बेहद शक्तिशाली माना गया है. 

क्यों बाल काला कर सकता प्याज ?

प्याज में कैटालेज़ नामक एक एंटीऑक्सीडेंट यौगिक होता है जो बालों की जड़ों में हाइड्रोजन पेरोक्साइड को कम करने में मदद करता है. यही बालों को सफ़ेद होने से बचाता है और सफेद बालों को काला करने में मदद करता है.

इस  मिश्रण को प्रति सप्ताह तीन से चार बार लगाएं, बाल काले होने लगेंगे

 2 चम्मच प्याज का रस और एक चम्मच नींबू का रस लें और इसे स्केल्प से बालों तक में लगाएं फिर 30 मिनट के लिए छोड़ दें. इसे लगाने के 15 दिनों के अंदर ही आपको असर नजर आने लगेगा. 
ऐसे बनाएं ब्लैक हेयर के लिए अनियन ऑयल

आधा कटोरी लाल प्याज का रस और चौथाई कटोर नींबू कर रस नारियल के तेल में मिलाएं और इसे धीमी आंच पर रख दें. फिर इसमें आधा कटोरा प्याज कतर के डालें और करी लीव भी कम से कम 100 ग्राम मिला दें. जब ये सब काला हो जाए तो छान लें. इस तेल मे फिटकरी पाउडर मिलाकर धूप में रख दें और फिर इस तेल का यूज 7 दिन बाद रोज करें. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement