Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Temple Themed Saree: बाजार में धूम मचा रही है अयोध्या राम मंदिर थीम वाली बनारसी साड़ी, देश-विदेश से मिल रहे ऑर्डर

अयोध्या राम मंदिर एक ऐसी जगह है जहां पूरा देश राम भक्ति में डूबा हुआ है। इस बीच राम मंदिर थीम वाली बनारसी साड़ी की डिमांड बढ़ गई है.

Latest News
Ram Temple Themed Saree: बाजार में धूम मचा रही है अयोध्या राम मंदिर थीम वाली बनारसी साड़ी, देश-विदेश से मिल रहे ऑर्डर

Ayodhya Ram Temple Themed Banarasi Saree

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः अयोध्या राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए जोरदार तैयारियां चल रही हैं. राम मंदिर के दर्शन के लिए श्रद्धालु उत्सुक हैं. जहां पूरा भारत राम भक्ति में नहाने के लिए तैयार है, वहीं राम मंदिर की 'थीम' पर बनी बनारसी साड़ियां फैशन की दुनिया में धूम मचा रही हैं. बुनकर बनारसी साड़ियों के पल्लू को खूबसूरत बनाने का काम कर रहे हैं. बुनकरों को साड़ियों पर विभिन्न डिजाइनों के लिए 'ऑर्डर' मिले हैं, जिनमें साड़ी के पल्लू पर राम मंदिर के दृश्य के साथ भगवान राम के जीवन से जुड़ी जानकारी वाले डिजाइन भी शामिल हैं.

Ayodhya Ram Temple Themed Banarasi Saree

राम मंदिर का पहला चरण पूरा होने वाला है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे. इस भव्य आयोजन को लेकर वाराणसी के बुनकर समुदाय में काफी उत्साह है. ऐतिहासिक विशेषताओं से डिजाइन की गई साड़ियों की मांग हमेशा से रही है, लेकिन राम मंदिर की डिजाइन वाली साड़ियां पहली बार बाजार में उतारी गई हैं. राम मंदिर 'थीम वाली' साड़ियां फैशन की दुनिया में धूम मचाने के लिए तैयार हैं. देश के विभिन्न क्षेत्रों से महिलाओं से 'ऑर्डर' मिले हैं जो इन साड़ियों को पहनकर अपने-अपने यहां 22 जनवरी का जश्न मनाना चाहती हैं.

अयोध्या राम मंदिर की 'थीम' पर डिजाइन की गई साड़ियों के पल्लू पर राम मंदिर का शिलालेख है. ये साड़ियां लाल और पीले रंग में बनाई गई हैं. शिलालेख सुनहरे रंग में है. अन्य प्रकार की साड़ियाँ कई रंगों में उपलब्ध होती हैं और ऐसी साड़ियों के बॉर्डर पर श्री राम लिखा  है.

तीसरे प्रकार की साड़ी में भगवान राम के बचपन से लेकर रावण की मृत्यु तक विभिन्न लिली को दर्शाया गया है. बनारसी साड़ियों के पल्लू पर राम दरबार की छवि वाली साड़ियों की भी काफी मांग है. राम मंदिर थीम वाली साड़ियों के लिए विदेशों से आर्डर आ रहे हैं. इन साड़ियों की कीमत सात हजार से एक लाख तक है.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement