Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bael Juice Benefits: जून की तपती गर्मी में भी शरीर अंदर से रहेगा ठंडा, बस बनाकर पी लें ये शरबत, कब्ज से भी मिलेगा छुटकारा

Health benefits Of Bael Juice: गर्मी के मौसम में हर किसी को बेल का शरबत जरूर पीना चाहिए, ये शरीर को ठंडा तो रखता ही है, साथ ही सेहत के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. 

Bael Juice Benefits: जून की तपती गर्मी में भी शरीर अंदर से रहेगा ठंडा, बस बनाकर पी लें ये शरबत, कब्ज से भी मिलेगा छुटकारा

जून की तपती गर्मी में भी शरीर अंदर से रहेगा ठंडा, बस बनाकर पी लें ये शरबत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गर्मियों के मौसम में शरीर को ठंडा रखने के लिए अधिकतर लोग शरबत पीना पसंद करते हैं. वहीं, कई लोग इसके लिए संतरे, अनार, गन्ने का जूस पीते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शरबत के बारे में बताने वाले हैं, जिसे पीने से आपका शरीर ठंडा (Benefits of Bael Juice) तो होगा ही, साथ ही सेहत को कई लाभ मिलेंगे. दरअसल, हम बात कर रहे हैं बेल के जूस की, जो गर्मी के मौसम में ठंडक के लिए ही जाना ही जाता है इसके अलावा ये शरबत पेट के लिए भी काफी फायदेमंद होता है, तो आइए जानते हैं आखिर घर पर ही इसे कैसे बनाकर (Health Benefits Of Bael Juice) अपनी सेहत को चुस्त दुरुस्त रख सकते हैं और जून की इस भयंकर गर्मी में शरीर को ठंडा रख सकते हैं. 

फायदेमंद है बेल का जूस 

दरअसल, गर्मी में अधिक पसीना होने के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाती है, जिसके चलते कब्ज, पेट में जलन, सीने में जलन जैसी प्रॉब्लम होने लगती है. ऐसे में इनसे राहत पाने के लिए  रहात पाने के लिए आप बेल का जूस पी सकते हैं. यह ठंडा होने के साथ पेट साफ करने में भी काफी मदद करता है. इतना ही नहीं बेल का जूस पीने से ब्लड का प्यूरीफिकेशन भी होता है.

यह भी पढ़ें- Juice For Liver: ये पांच नेचुरल जूस लिवर की गंदगी को कर देंगे चुटकियों में साफ, आज से शुरू कर दें पीना

इस तरह घर पर कर सकते हैं तैयार

अगर आप भी बेल का जूस पीना काफी पसंद करते हैं तो इसको बनाने के लिए सबसे पहले बेलुआ को तोड़कर इसके गूदे को एक बाउल में निकाल लीजिए और फिर जूस बनाने के लिए एक बर्तन में 2 गिलास पानी लीजिए और गूदे को उसी पानी मे अच्छी तरह से मिक्स कर लीजिए. ऐसे में जब यह पानी में पूरी तरह मिक्स हो जाए तो इसमें अपने टेस्ट के अनुसार चीनी मिला लें और इसके बाद जूस को अच्छी तरह से छानिए. 

यह भी पढ़ें- Kaddu ke Juice ke Fayde: कद्दू का जूस ही नहीं, बीज से भी होता है वजन कम, इसके और भी हैं फायदे

जरूरत के हिसाब से 1-2 गिलास ठंडा पानी इसमें और मिला लें. आपकी पसंद का बेल का जूस तैयार हो गया इससे अपने परिवार के साथ एन्जॉय करें और स्वास्थ रहें. साथ ही इस भयंकर गर्मी में शरीर को नेचुरल तरीके से ठंडा रखें.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement