Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Beauty Tips: कच्चे दूध में मिलाएं ये एक चीज़, स्किन का रंग ही नही, झुर्रियां भी होंगी दूर

Raw Milk For Face: अगर आप कोरियन या जापनियों की तरह स्किन की चाहत रखते हैं तो आपकी ये इच्‍छा आसनी से घर पर रहकर ही पूरी हो सकती है.

Latest News
Beauty Tips: कच्चे दूध में मिलाएं ये एक चीज़, स्किन का रंग ही नही, झुर्रियां भी होंगी दूर

चेहरे पर कच्चे दूध में मिला लें ये खास चीज, उम्र का घटेगा असर चमक उठेगा चेहरा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अगर आप अपने एजिंग इफेक्‍ट को छुपाने और चमकदार स्किन पाने के लिए सैलून में जाकर हजारों रुपये खर्च करती हैं तो आपको अब ऐसा करने की बिलकुल जरूरत नहीं होगी. यहां आपको कच्‍चे दूध का वो अचूक नुस्‍खा बताने जा रहे हैं जो आपकी स्किन से जुड़ी समस्‍या को आसानी से दूर कर सकता है. 

कच्चा दूध अपने आप में एंटीटैन और निखार देने का गुण रखता है लेकिन आप इसमें एक जादुई चीज मिला लें तो ये स्किन को टोन और टाइट करने के साथ निखार भी देगा. तो चलिए इस नेचुरल होम ब्‍यूटी रेमेडी के बारे में जानें. 

यह भी पढ़े:  क्‍यों गर्म पानी में फ्लेवर्ड कंडोम भिगाकर पी रहे युवा, लिवर-किडनी डैमेज का खतरा बढ़ा

कच्‍चे दूध में मिला लें ये सफेद चीज
जब स्किन टोन्‍ड और कसावट लिए होगी तो उसकी चमक अपने आप सामने आ जाती है. इसके लिए आप कच्‍चे दूध में कॉर्न फ्लोर मिला कर एक स्‍मूद पेस्‍ट बना लें. अब चेहरे को पहले से अच्‍छे से धो कर सूखा लें और इसे पस्‍टे को ब्रश की मदद से आंख और होंठ कर छोड़ कर पूरे चेहरे पर लगा लें. जब पहली लेयर सूख जाए तो इस पर एक से बाद कम से कम तीन लेयर और लगाएं. जब ये सूख जाए तो आप सादे पानी से धो कर कोई भी अच्‍छे से माश्‍चराइजर से चेहरे की कम से कम 15 मिनट मसाज कर लें. 
याद रखें जब भी आप ऐसे कोई भी फेस पैक लगाएं तो शांत‍ि से एक जगह बैठ जाएं और बिल‍कुल भी न बोलें न हसें क्‍योंक‍ि ऐसा करने से क्रैक आएगा और इससे आपकी स्किन लूज हो सकती है और चेहरे पर झुर्रियां दूर होने की जगह और पड़ जाएंगी. 

यह भी पढ़े:  गर्म पानी के साथ इन 2 खट्टी चीजों को मिलाकर पीने से पिघल जाएगी चर्बी  

अगर आप चाहें तो इस फेस पैक में नींबू या टमाटर का रस भी मिला सकती हैं. ये स्किन के दाग-धब्‍बे को दूर कर चेहरे पर गजब का निखार देते हैं. बस अगर आपकी स्किन ज्‍यादा ढीली हो गई है तो आप इसे वीक में दो बार लगाएं अन्‍यथा एक बार लगाने से भी आपकी स्किन तरोताजा नजर आएगी. 

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement