Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Beetroot For Skin: गुलाबी निखार पाने के लिए चुकंदर से करें स्किन केयर, जानें इस्तेमाल का तरीका

Beetroot For Skin Care: चेहरे से दाग-धब्बों की समस्या को हटाकर गुलाबी निखार पाना चाहते हैं तो चुंकदर से इन स्किन केयर को कर सकते हैं.

Latest News
Beetroot For Skin: गुलाबी निखार पाने के लिए चुकंदर से करें स्किन केयर, जानें इस्तेमाल का तरीका

Beetroot For Glowing Skin

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः लोग चमकती और ग्लोइंग स्किन के लिए कई तरह से स्किन केयर (Skin Care) करते हैं. ऐसे ही चुकंदर के इस्तेमाल से भी ग्लोइंग स्किन (Skin Care For Glowing Skin) पा सकते हैं. चुकंदर से गजब के फायदे मिलते हैं. स्किन की प्रॉब्लम को दूर निखार पाने के लिए इसका इस्तेमाल करना चाहिए. चुकंदर स्किन (Chukandar Skin Care) के दाग-धब्बों को हटाने और एंटी-एजिंग के लिए बेस्ट होता है. आइये जानते हैं कि चुकंदर का स्किन केयर (Beetroot For Glowing Skin) के लिए कैसे इस्तेमाल कर सकते हैं.

चुकंदर से ऐसे करें स्किन केयर (Skin Care With Beetroot)
चुकंदर का रस

स्किन की देखभाल के लिए आप चेहरे पर चुकंदर का रस भी अप्लाई कर सकते हैं. हालांकि यह ज्यादा देर तक नहीं लगाना चाहिए ऐसा करना स्किन को नुकसान पहुंचा सकता है. ज्यादा देर तक चुकंदर का रस लगाने से चेहरे पर लाल निशान पड़ सकते हैं. इसे लगाने के करीब 5-10 मिनट बाद चेहरा धो लें.

कितनी मात्रा में ड्राई फ्रूट्स खाना है सही? ज्यादा खाने पर क्या होगा नुकसान

दही के साथ चुकंदर
चुकंदर के साथ दही मिलाकर लगाने से स्किन को फायदा होता है. इसके लिए 2 चम्मच दही में 4 चम्मच चुकंदर का रस मिला लें. इन्हें अच्छी तरह से मिलाने के बाद चेहरे पर लगाएं और करीब 15-20 मिनट बाद फेस को साफ कर लें. सप्ताह में दो बार इसका इस्तेमाल करने से फायदा होगा.

चुकंदर और बादाम तेल
बादाम का तेल विटामिन ई से भरपूर होता है. यह हमारी स्किन को धूप से होने वाले नुकसान से बचाता है. बादाम के तेल में चुकंदर का रस मिलाकर लगाने से स्किन पर चमक आती है. करीब 2 चम्मच चुकंदर के रस में कुछ बूंदे तेल मिलाने के बाद 20 मिनट तक इसे लगाएं और चेहरा धो लें.

हल्दी के साथ चुकंदर का रस
हल्दी स्किन के लिए बहुत ही अच्छी होती है. 2 चम्मच चुकंदर के रस में 1 चुटकी हल्दी मिलाकर लगाएं तो चेहरे पर निखार आता है और रगत भी साफ होती है. आपको इसे मिलाने के बाद करीब 20 मिनट तक चेहरे पर अप्लाई करना चाहिए.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement