Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hair Straightening के लिए अपनाएं ये एक नेचुरल उपाय, बिना खर्च किए 2 घंटे में बाल हो जाएंगे सीधे और चमकदार

Hair Straightening Tips: अगर आप बिना एक रुपये खर्च किए अपने बालों को घर पर ही स्ट्रेट करना चाहती हैं तो ये आसान नुस्खा जरूर अपनाएं.

Hair Straightening के लिए अपनाएं ये एक नेचुरल उपाय, बिना खर्च किए 2 घंटे में बाल हो जाएंगे सीधे और चमकदार

Hair Straightening के लिए अपनाएं ये नेचुरल उपाय, 2 घंटे में बाल हो जाएंगे सीधे

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजकल ब्यूटी वर्ल्ड में बालों की स्ट्रेटनिंग और एक्सटेंशन ट्रेंड में है जिसपर महिलाएं खूब पैसे खर्च कर रही हैं. इतना ही नहीं, यह हेयर ट्रीटमेंट (Hair Straightening) महंगा होने के बावजूद महिलाओं के बीच काफी पॉपुलर है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप आसानी से अपने बालों को घर पर ही स्ट्रेट कर पाएंगी. दरअसल इंस्टाग्राम पेज 'ब्यूटी का डोज' (Beauty Ka Dose) पर शेयर की गई कमाल की हेयर स्ट्रेटनिंग होम रेमेडी को बालों में अप्लाई करके आप भी एक से दो घंटे के अंदर अपने बालों की सीधा और चमकदार बना सकती हैं. 

साथ ही, इस लेख के माध्यम से आज हम (Hair Straightening At Home) आपको इस नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको किन-किन चीजों की जरूरत पड़ेगी और लगाने की विधि क्या है? ये भी बताएंगे...

जानिए हेयर स्ट्रेटनिंग घरेलू नुस्खा

अगर आप अपने बालों को स्ट्रेट और चमकदार बनाना चाहती हैं तो ये नुस्खा जरूर अपनाएं. इस स्ट्रेटनिंग सॉल्यूशन के लिए दही 02 चम्मच, 01 चम्मच नारियल तेल, छोटी चम्मच शहद, 01 चम्मच एलोवेरा जैल चाहिए.

 

इसके बाद इन तीनों सामग्रियों को अच्छे से मिला लें फिर  हेयर रूट्स से लेकर बालों की लंबाई तक में अच्छे से लगाकर दो घंटे तक के लिए सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद अच्छे से हेयर वॉश कर लें.

Hair Care Tips: जावेद हबीब से जानिए गर्मियों में बालों को डैंड्रफ और ऑयली होने से कैसे बचाएं

क्या हैं इसके फायदे

इस हेयर ट्रीटमेंट को करने के बाद आप जब बालों में कंघी लगाएंगी तो कंघी फिसल जाएगी और आपके बाल बिल्कुल सीधे हो जाएंगे. ये आसान घरेलू नुस्खा आप अपने बालों में हफ्ते में एक बार अप्लाई जरूर करें.  इसमें मौजूद सामग्री आपके बालों को पोषण भी देंगे जिससे बालों का झड़ना, टूटना भी कम होगा और डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा मिलेगा. इस होम रेमेडी को अपनाकर आप खुद से ही घर बैठे ये हेयर ट्रीटमेंट कर सकती हैं और इसके लिए आपको जेब भी ढीली नहीं करनी पड़ेगी.

(Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है। अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें।) 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement