Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Best Places To Stay In Vrindavan: सस्ते में ठहरने के लिए बेस्ट हैं वृंदावन की ये 4 जगहें, इनमें से एक है बिल्कुल फ्री

Best Places To Stay In Vrindavan: वृंदावन में ठहरने के लिए ये जगहें काफी किफायती और बढ़िया हैं. यहां आपको 400 से 500 में अच्छा कमरा मिल जाएगा. 

Best Places To Stay In Vrindavan: सस्ते में ठहरने के लिए बेस्ट हैं वृंदावन की ये 4 जगहें, इनमें से एक है बिल्कुल फ्री

ठहरने के लिए बेस्ट हैं वृंदावन की ये 4 जगहें, इनमें से एक है बिल्कुल फ्री

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  हर कोई अपने जीवन में एक बार वृंदावन जरूर जाना चाहता है, भगवान श्री कृष्ण की नगरी वृंदावन एक प्रसिद्ध धार्मिक जगह है. जहां भारी संख्या में लोग श्री बांके बिहारी का दर्शन करने जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी वृंदावन जाने की प्लानिंग कर (Best Places To Stay In Vrindavan) रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताने वाले हैं, जहां आप आराम से ठहर सकते हैं. यहां आपको बहुत ही कम कीमत में रहने का ठिकाना मिल जाएगा. जिससे आपके बजट पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा और आप चिंतामुक्त होकर वृंदावन घूम सकते हैं. इसके अलावा अगर आप वृंदावन और मथुरा घूमने का प्लान बना रहे हैं तो कम से कम दो से तीन दिन की ट्रिप प्लान करें और यहां ठहरने के लिए इन जगहों को अपनी लिस्ट में शामिल करें. इनमें से एक जगह ऐसी है जहां आप फ्री में रह सकते हैं..

महाराजा अग्रसेन धर्मशाला

इस्कॉन मंदिर के पास रमन रेती वृंदावन में ये धर्मशाला ठहरने की सबसे सस्ती जगहों में से एक है. जानकारी के मुताबिक आपको यहां पर दो सिंगल बेड वाला कमरा आपको 500 रुपये में मिल जाएगा और पूरी फैमिली के लिए लेना है तो आपको करीब 900 रुपये तक में 4 सिंगल बेड रूम मिल जाएगा, साथ ही कमरे में सामान रखने की अलमारी भी होंगी. ऐसे में अगर आप वृंदावन जाएं तो ठहरने के लिए महाराजा अग्रसेन धर्मशाला जा सकते हैं. 

Travel Tips for Motion Sickness: सफर में आती है उल्टी या चक्कर तो साथ रखें नींबू-अदरक, नहीं होगी परेशानी

फोगला आश्रम

वृंदावन के मशहूर प्रेम मंदिर के पास स्थित फोगला आश्रम भी वृंदावन में ठहरने के लिए बेस्ट जगह है. जानकारी के मुताबिक आपको यहां पर तकरीबन 400 रुपये में रूम मिल जाएगा. यहां से आप प्रेम मंदिर पैदल ही जा सकते हैं और पूरे दिन घूम सकते हैं. ऐसे में फोगला आश्रम ठहरने के लिहाज से आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. यह काफी सस्ता भी है, जिससे आपका बजट पर भी इसका असर नहीं पड़ेगा.

टूरिस्ट फेलिस्ट्रेशन सेंटर

अगर आपको सिर्फ ठहरना है तो आपके लिए टूरिस्ट फेलिस्ट्रेशन सेंटर बेस्ट ऑप्शन है, यहां पर आपको डोर मेटरी में पर बेड महज 150 रुपये खर्च करने होंगे, यानी अगर आप अकेले सोलो ट्रिप पर वृंदावन जा रहे हैं तो यहां पर ठहर सकते हैं. ऐसे में ठहरने के लिए आप इस जगह को भी अपनी लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.

Travel Tips: भारत के इन खूबसूरत शहर में घूमने के लिए भारतीयों को भी लेना होता है परमिट,जान लें नियम

ये जगह है बिल्कुल फ्री

वृंदावन में कई ऐसी जगह हैं, जहां आप सस्ते में ठहर सकते  हैं या फिर बजट के हिसाब से कमरा चुन सकते हैं. लेकिन, हम आपको वृंदावन की एक ऐसी जगह के बारे में बता रहे हैं, जहां आप फ्री में ठहर सकते हैं. जी हां, वृंदावन का बालाजी आश्रम एक ऐसी जगह है, जहां ठहरने के लिए आपसे कोई शुल्क नहीं लिया जाता है.  यहां पर रहते हुए आश्रम के कामों में हाथ जरूर बटाएं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement