Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Best Places To Visit In Ayodhya: घूमने जा रहे हैं अयोध्या? रामलला के दर्शन के बाद इन जगहों पर जाना ना भूलें

Best Places To Visit In Ayodhya: अगर आप अयोध्या घुमने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो पहले जान लें यहां पहुंचने से लेकर घुमने और ठहरने तक से जुड़ी पूरी जानकारी...

Best Places To Visit In Ayodhya: घूमने जा रहे हैं अयोध्या? रामलला के दर्शन के बाद इन जगहों पर जाना ना भूलें

अयोध्या घूमने की कर रहे हैं प्लानिंग, इन जगहों पर जाना ना भूलें

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या में इन दिनों काफी तेजी से डेवलपमेंट हो रहा है. भगवान श्री राम के दर्शन के लिए यहां रोजाना हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. ऐसे में अगर आप भी अयोध्या जाने और भगवान श्री राम के दर्शन की प्लानिंग कर रहे हैं, तो ये लेख अंत तक जरूर पढ़ें. आज हम आपको अयोध्या पहुंचने से लेकर घुमने, सस्ते में ठहरने तक की पूरी जानकारी देंगे. इससे अयोध्या जाने और वहां घुमने, ठहरने में आपको कोई दिक्कत नहीं होगी. बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के साथ-साथ कई अन्य जगहों पर भी घूमने जा सकते हैं. इतना ही नहीं, आपकी पूरी ट्रिप आपके बजट में ही पूरी हो जाएगी. आइए जानते हैं टूरिस्ट प्लेस से लेकर यहां पहुंचने और ठहरने की पूरी जानकारी..

इन जगहों पर जाना न भूलें (Best Places To Visit In Ayodhya)

अयोध्या में आप कनक भवन, हनुमान गढ़ी, गुलाब बढ़ी, राजा मंदिर, त्रेता के ठाकुर और रामकथा पार्क जैसी जगहों पर घूमने के लिए जा सकते हैं. यहां आप शाम के समय सरयू आरती का आनंद भी उठा सकते हैं. सरयू घाट पर सुबह और शाम का नजारा बहुत ही सुंदर होता है. इसके अलावा आप राम की पैड़ी में स्नान का लुत्फ उठा सकते हैं. बता दें कि यही वो जगह है, जहां पर दीपोत्सव मनाया जाता है और लेजर लाइट शो होता है. आम दिनों में भी यहां का नजारा बहुत ही अद्भुत होता है.

इन Morning Habits को लाइफस्टाइल में करें शामिल, खुल जाएंगे तरक्की के रास्ते, मिलेगी सफलता

कहां ठहरें? (Best Places To Stay In Ayodhya)

बता दें कि राम जन्मभूमि ,हनुमानगढ़ी और कनक भवन के पास कई गेस्ट गाउस हैं. जिसमें बिरला धर्मशाला, श्री धर्मशाला, महाराष्ट्र धर्मशाला, वैध जी का धर्मशाला, राम श्याम होटल, चंद्रा गेस्ट हाउस, हनुमंत पैलेस और हिंदी धर्मशाला आदि शामिल हैं. यहां आप आसानी से कमरा बुक सकते हैं. बता दें कि इन जगहों से आप पूरे अयोध्या का भ्रमण आराम से कर सकते हैं. यहां से आपको सरयू घाट के लिए E रिक्सा मिल जाएगा. सरयू घाट में स्नान करने के बाद आप अयोध्या में नागेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव का दर्शन भी कर सकते हैं. बता दें नागेश्वर नाथ मंदिर अयोध्या का प्रसिद्ध शिव मंदिर है. 

दिल्ली से कैसे पहुंचे अयोध्या (How To Reach Ram Janmabhoomi Ayodhya By Train)

अगर आप दिल्ली से अयोध्या रेल मार्ग से पहुंचना चाहते हैं तो फैजाबाद दिल्ली एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस, कैफियात एक्सप्रेसस, सद्भावना एक्सप्रेस और आनंद विहार टर्मिनल जैसी ट्रेन से यहां पहुंच सकते हैं. अयोध्या में एयरपोर्ट का काम भी तेजी से चल रहा है. इससे दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों से अयोध्या का सफर बहुत ही आसान हो जाएगा. अयोध्या पहुंचने के बाद आप आश्रम, धर्मशाला या होटल में ठहर सकते हैं. आप यहां अपने बजट के अनुसार कमरा देख सकते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement