Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Summer Tips : बढ़ रहा है बिजली का बिल तो ट्राई करें ये खास फैन, देगा एकदम कम पैसे में AC वाली फील 

Summer Tips : हम लेकर आए हैं ऐसे फैन की जानकारी जिसकी कीमत तो काम है ही, साथ ही बिजली की खपत भी कम करता है और AC जैसी ठंडी हवा देता है. 

Summer Tips : बढ़ रहा है बिजली का बिल तो ट्राई करें ये खास फैन, देगा एकदम कम पैसे में AC वाली फील 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी : गर्मी से हाल बेहाल है और बिजली कभी भी धोखा दे रही है. बिजली के होने पर ही लगातार एसी चलाए रखना सम्भव नहीं है. आसमान छूता बिजली का बिल बजट की कमर तोड़ देता है. ऐसे में राहत मिले तो कैसे मिले? हम लेकर आए हैं ऐसे फैन की जानकारी जिसकी कीमत तो काम है ही, साथ ही बिजली की खपत भी कम करता है और AC जैसी ठंडी हवा देता है. 

पानी छिड़कने वाले Water Sprinkler Fan
बाज़ार में नये डिज़ाइन के पानी का छिड़काव करने वाले कई तरह के वॉटर स्प्रिकलर फैन्स (Water Sprinkler Fan) उपलब्ध हैं. अक्सर शादियों और पार्टियों में दिखने वाले ये फैन पानी के छींटे के साथ ठंडी हवा फेंकते हैं. 

कैसे काम करते हैं ये पानी छींटने वाले फैन 
ये पावरफुल कूलिंग फैन पानी का छिड़काव करके गर्म हवा को ठंडा बना देते हैं. इनका इस्तेमाल घर और बाहर दोनों जगह शानदार ढंग से किया जा सकता है. इसे चलाने के लिए फैन को वॉटर टैप से कनेक्ट किया जाता है. फैन में बने छोटे-छोटे होल पानी की बौछार के साथ तेज हवा फेंकते हैं. सबसे ज़रूरी बात यह है कि इस स्प्रिंकलर को एडजस्ट किया जा सकता है. आप कितनी बौछार चाहते हैं, यह आप खुद से सेट कर सकते हैं. 

चाहते हैं Car AC करे मस्त कूलिंग तो रखें इन 5 बातों का ख़याल

इसे ख़रीदें अमेज़न से 
यह DIY क्राफ्टर्स फैन अमेजन पर अच्छे से उपलब्ध है. इसकी कीमत अमूमन 4,197 रुपये है पर छूट के साथ यह 2,587 रुपये में मिल जाएगा. इसके साथ पाइप और टैप कनेक्टर भी उपलब्ध होगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement