Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Cheapest Market: रात में ही लग जाता है दिल्ली का यह फेमस बाजार, 50 रु में मिल जाएगी शर्ट-स्वेटर से साड़ी तक

दिल्ली के इस फेमस मार्केट में आपको बेहद कम कीमत में पैंट, साड़ी, लहंगा और स्वेटर इत्यादि मिल जाएंगे, यहां जानिए इसके बारे में.

Delhi Cheapest Market: रात में ही लग जाता है दिल्ली का यह फेमस बाजार, 50 रु में मिल जाएगी शर्ट-स्वेटर से साड़ी तक

रात में ही लग जाता है दिल्ली का यह फेमस बाजार, 50 रुपये में ले आएंगे झोला भर कपड़

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में वैसे तो कई ऐसे मार्केट हैं (Delhi Markets), जहां पर आप अपने मनपसंद की सारी चीजें खरीद सकते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सूरज के निकलने से पहले ही शुरू हो जाता है. यही वजह है कि इस बाजार को नाइट मार्केट भी कहते हैं (Delhi Night Market). इस बाजार की खास बात यह है कि यहां पर जरूरत के सामान बेहद कम कीमत में मिल जाते हैं (Delhi Cheapest Market). ये कीमत इतनी कम है कि यहां पर आप घर से 50 रुपये ले जा कर, झोला भर कपड़े खरीद कर ला सकते हैं(Shopping). अगर आप सोच रहे हैं कि हम लाजपत नगर, सरोजिनी, जनपद या कमला नगर मार्केट के बारे में बात कर रहे हैं (Delhi Famous Market), तो आप बिल्कुल गलत हैं. यहां हम आपको एक ऐसे मार्केट के बारे में बता रहे हैं, जहां आपको 10-10 और 20-20 रुपए में कपड़े मिल जाएंगे.

सुबह होने से पहले ही शुरू हो जाती है खरीदारी 

यह फेमस नाइट मार्केट वेस्ट दिल्ली के रघुवीर नगर में लगता है. जिसे घोड़ा मंडी मार्केट भी कहा जाता है. इस मार्केट की सबसे बड़ी खास बात यह है कि यहां लोग सुबह होने से पहले ही शॉपिंग करने पहुंच जाते हैं. जब आप सो रहे होते हैं तब इस मार्केट के दुकानदार अपनी दुकानें सजा रहे होते हैं. ऐसे में भोर होते-होते यहां ग्राहकों की भीड़ लग जाती है. यहां पर ज्यादातर लोग कपड़ों की खरीदारी करने के लिए आते हैं. यहां पर आपको कपड़े से बनी तमाम चीजें मिल जाएंगी. इसके अलावा देशभर के कई दुकानदार यहां थोक के भाव में खरीदारी करने आते हैं.

यह भी पढ़ें- कपड़े-जूते और इलेक्ट्रॉनिक्स तक कुछ भी चाहिए तो दिल्ली के चोर बाजार आइए, 500 रु में भर जाएगा बैग

सस्ते में मिल जाते हैं कपड़े

इस मार्केट में आपको कपड़े बेहद सस्ते दाम में मिल जाएंगे. यहां पर आपको 10 रुपये में पैंट, 20 रुपये में स्वेटर, 20 रुपये में साड़ी, 60 रुपये में लहंगा, 120 रुपये में कोट और 1 से 5 रुपये के बीच में टीशर्ट मिल जाएंगे. इसके अलावा यहां आपको हील्स और पर्स भी बहुत कम कीमत में मिल जाएंगे.

यह भी पढ़ें- सस्ते में चाहिए सर्दी के कपड़े तो दिल्ली-नोएडा के इन मार्केट में जाएं, 500 रु में मिल जाएगा कॉम्बो जैकेट 

मिलते हैं सेकंड हैंड कपड़े 

यहां पर आपको सेकंड हैंड कपड़े भी मिल जाएंगे. अगर  आप सेकंड हैंड कपड़ों के बारे में पहली बार सुन रहे हैं, तो आपको बता दें कि जो कपड़े आपके यहां से फेरीवाले या फिर वह लोग जो बर्तन के बदले कपड़े ले जाते हैं, वह इन कपड़ों को ऐसे ही दुकानदारों को बेच देते हैं. जिसे दुकानदार धुलवाकर और बढ़िया से प्रेस करा कर यहां पर सेकंड हैंड बोलकर बेंच देते हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement