Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Christmas Travel Ideas: क्रिसमस पर 3 दिनों की छुट्टी में घूम आएं ये प्लेस, कम खर्च में आएगा पूरा मजा

Christmas Travel Ideas: क्रिसमस की छुट्टी पर आप घूमने के लिए अच्छा सा प्लान बना सकते हैं. आइये बेस्ट ट्रेवल ट्रिप के बारे में बताते हैं.

Latest News
Christmas Travel Ideas: क्रिसमस पर 3 दिनों की छुट्टी में घूम आएं ये प्लेस, कम खर्च में आएगा पूरा मजा

Best Travel Destinations

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सर्दियों में घूमने फिरने का प्लान बनाना चाहते हैं तो दिसंबर का महीना एकदम बेस्ट है. दिसंबर में क्रिसमस पर 3 दिनों की छुट्टी मिल रही है. 25 दिसंबर को क्रिसमस से पहले शनिवार-रविवार है और सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी (Weekend Trips) होगी. ऐसे में आप दिल्ली से दो-तीन दिनों को परफेक्ट ट्रिप प्लान (Christmas Travel Ideas 2023) कर सकते हैं. आप चाहे तो नए साल पर ऑफिस से एक दिन की छुट्टी लेकर घूमने का प्लान बना सकते हैं. 30-31 दिसंबर को शनिवार-रविवार है और सोमवार यानी 1 जनवरी को लीव लेकर आप मस्त घूमने का प्लान (New Year Travel Destinations) बन सकते हैं. आज हम आपको ऐसे तीन पहाड़ी इलाकों के बारे में बताने वाले हैं जहां आप दो-तीन दिन में घूम सकते हैं.

क्रिसमस पर घूम आएं ये जगहें (Christmas 2023 Travel Ideas)
धनोल्टी

धनोल्टी उत्तराखंड में बसा एक सुंदर शहर है. यहां पर आप सुरकंडा देवी मंदिर, देवगढ़ किला, दशावतार मंदिर जगहों पर घूम सकते हैं. कैंपिंग, रैपलिंग और माउंटेन बाइकिंग के लिए भी यह जगह बढ़िया है. क्रिसमस और न्यू ईयर पर आप यहां का प्लान बना सकते हैं.

सर्दियों में वजन बढ़ने से निकल रहा है पेट, इन 5 अचूक उपाय से अंदर होगी तोंद

लैंसडाउन
लैंसडाउन उत्तराखंड के पौड़ी जिले में मौजूद है. यहीं पर सुंदर हिल स्टेशन के बीच आप मजे से एन्जॉय कर सकते हैं. पहाड़ों में यहां प्राकृतिक सुंदरता के साथ ही आप शांति से अपना समय बिता सकते हैं. यहां पर आप प्राचीन सेंट जॉन चर्च, कालागढ़ टाइगर रिजर्व इन जगहों को एक्सपलोर कर सकते हैं. 2-3 दिन के ट्रिप के लिए यह जगह परफेक्ट है.

ऋषिकेश
उत्तराखंड में गंगा किनारे बसा ऋषिकेश घूमने के लिए एक बेस्ट जगह है. यहां पर आप राम झूला, लक्ष्मण झूला, बीटल्स आश्रम, स्वर्ग आश्रम आदि जगहों पर खूब मजे से घूम सकते हैं. कई सारी एक्टिवीटी जैसे कैंपिंग, रिवर राफ्टिंग, बंजी जंपिंग करने के लिए भी ऋषिकेश बढ़िया जगह है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement